3 कारण क्यों टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शिखर धवन को खेलना चाहिए

 

3 reasons why Shikhar Dhawan should play in T20 World Cup 2022

किसी को भी यह कल्पना करने के लिए कि शिखर धवन भारत की टी 20 टीम में वापसी कर सकते हैं और यहां तक ​​​​कि ऑस्ट्रेलिया में बाद में टी 20 विश्व कप में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कर सकते हैं, इसके लिए कुछ अविश्वसनीय मोड़ लेने होंगे।

चोट, कोविड -19 या किसी अन्य कारण से अनुपलब्धता, ईशान किशन, रुतुराज गायकवाड़ और संजू सैमसन जैसे बैकअप सलामी बल्लेबाजों के रूप में भारी गिरावट – ये सभी 36 वर्षीय के लिए मार्ग प्रशस्त करने के लिए इस समय पूरी तरह से संभव है। धवन सीधे टी20 वर्ल्ड कप में खेलेंगे. क्योंकि उनकी गुणवत्ता और अनुभव पर कोई संदेह नहीं है कि उन्हें सीधे भारत के लाइन-अप में जगह मिल सकती है।

यह नहीं भूलना चाहिए कि भारत ने टी20ई 2022 में 7 अलग-अलग सलामी बल्लेबाजों - रोहित शर्मा के अलावा 6 - को आजमाया है। और जो पहली पसंद नामित सलामी बल्लेबाज केएल राहुल हैं, उन्होंने एक भी टी 20 आई मैच नहीं खेला है। इस साल पहले आराम के कारण और फिर चोटों और बीमारी के कारण।

यहां 3 कारण बताए गए हैं कि शिखर धवन अभी भी भारत की टी 20 विश्व कप टीम में वापसी क्यों कर सकते हैं:

अनुभव

अनुभव का कोई विकल्प नहीं है या यह कि कोई इसे किसी खिलाड़ी से नहीं छीन सकता। 36 वर्षीय धवन ने तीनों प्रारूपों में सफलता और असफलता के साथ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में यह सब देखा है।

इस अनुभव के पहलू में गहराई से गोता लगाते हुए - धवन ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में काफी सफलता प्राप्त की है: ऑस्ट्रेलिया में 9 टी 20 आई में, जहां टी -20 विश्व कप खेला जाएगा, धवन की संख्या बहुत अच्छी है: औसत 33 और स्ट्राइक रेट 153 और वहां 8 टी20ई पारियों में 2 अर्द्धशतक लगाए हैं।

ऑस्ट्रेलिया में एकदिवसीय मैचों में, धवन उत्कृष्ट रहे हैं: 21 एकदिवसीय मैचों में 39 का औसत, जिसमें 2 शतक और 4 अर्द्धशतक शामिल हैं।

संगतता

अब उस महत्वपूर्ण हिस्से पर आते हैं जो धवन के पक्ष में जाता है, लेकिन राष्ट्रीय चयनकर्ताओं और प्रबंधन द्वारा इसे नजरअंदाज कर दिया गया है: धवन की आईपीएल निरंतरता।

चाहे वह राष्ट्रीय टीम में हो या नहीं, उसकी प्रशंसा की गई हो या उसकी आलोचना की गई हो - धवन आईपीएल में सिर्फ रन बटोरते रहते हैं: उन्होंने 2016 से प्रत्येक आईपीएल सीज़न में 450 से अधिक रन बनाए हैं, और आश्चर्यजनक रूप से, यह इस समय के दौरान था। उन्हें भारत की T20I टीम से बाहर कर दिया गया था।

रोहित शर्मा के साथ शानदार समीकरण

जब से उन्हें 2013 में सलामी बल्लेबाज के रूप में जोड़ा गया, तब से धवन और शर्मा ने सीमित ओवरों के क्रिकेट में सलामी बल्लेबाज के रूप में एक साथ अपार सफलता हासिल की है। उनके पास ऑन-फील्ड और ऑफ-द-फील्ड समीकरण बहुत अच्छे हैं और एक-दूसरे को बहुत अच्छी तरह समझते हैं।

शर्मा वास्तव में ऐसे व्यक्ति हैं जो अपने करियर के दौरान बहुत सारे रनआउट में शामिल रहे हैं, लेकिन धवन के साथ, शीर्ष पर एक साथ बल्लेबाजी करने के वर्षों के अनुभव से उनके बीच विकसित समझ के कारण, यह जोड़ी अच्छी तरह से क्लिक करती है।

0/Post a Comment/Comments