मुझे अब कप्तानी नहीं करनी, बीसीसीआई अधिकारी ने बताया विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने का सच


साल 2022 जनवरी का महीना था जब भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ कर सभी को हैरान कर दिया था। दक्षिण अफ्रीका में भारतीय टीम टेस्ट श्रंखला खेल रही थी और भारतीय टीम की टेस्ट श्रृंखला में हार हो गई थी। भारतीय टीम अंतिम टेस्ट मैच हारने के बाद गम बना रही थी इसी बीच विराट कोहली ने एक ऐसा झटका दिया था जिसके बाद सभी को हैरान कर दिया था। विराट कोहली ने भारत के सभी प्रारूपों से कप्तानी छोड़ दी थी। तब से लेकर अब तक पूरे 7 महीने हो चुके हैं और अब बीसीसीआई के एक अधिकारी ने सामने आकर विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने के सच को बताया है।

आपको बता दें बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने विराट कोहली के कप्तानी छोड़ने को लेकर अब बड़ा बयान दिया है। अरुण धूमल ने वरिष्ठ पत्रकार विमल कुमार से उनके यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए कहा कि ” देखिए जहां तक विराट कोहली का सवाल है वह कोई साधारण खिलाड़ी नहीं है। वो महान हैं और भारतीय क्रिकेट में उनका योगदान अद्वितीय है। इस तरह की बातें मीडिया में होती रहती हैं हम इससे परेशान नहीं होते।

अरुण धूमल ने आगे कहा कि “जहां तक कप्तानी का सवाल है तो यह उनका कॉल था। उन्होंने कहा था कि अब मुझे कप्तानी नहीं करनी है। वह पद छोड़ना चाहते थे और यह उनका निजी फैसला था और हमने उनका सम्मान किया। क्रिकेट बोर्ड में हर कोई विराट कोहली का सम्मान करता है। और हम जल्द से जल्द उन्हें एक्शन में देखना चाहते हैं।

आपको बता दें फिलहाल विराट कोहली ब्रेक पर चल रहे हैं और उनके एशिया कप में भारतीय टीम में वापस लौटने की उम्मीदें जताई जा रही है। विराट कोहली से यह भी उम्मीद है कि जब एशिया कप में वापसी करेंगे तो वह पहले की तरह अपने शानदार फॉर्म को वापस लाने की कोशिश करेंगे और सभी भारतीय इस वक्त विराट कोहली को फॉर्म में वापस देखना चाहते हैं।

0/Post a Comment/Comments