समलैंगिक है न्यूजीलैंड का ये पूर्व तेज गेंदबाज, दुनिया के सामने खुद किया बड़ा खुलासा, कहा अब आजाद महसूस कर रहा हूं

This former New Zealand fast bowler is gay, made a big disclosure in front of the world, said now I feel free

न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट खिलाड़ी हीथ डेविस समलैंगिक होने के बारे में सार्वजनिक रूप से बोलने वाले देश के पहले पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बन गए हैं।

अब 50 वर्षीय डेविस ने 1994 और 1997 के बीच ब्लैक कैप्स के लिए पांच टेस्ट और 11 एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले और उन्हें एक तेज गेंदबाज के रूप में जाना जाता था।

" इंग्लैंड का पहला दौरा [1994 में], मैं खुद को खोजना शुरू कर रहा था, कुछ बार और चीजों को निजी तौर पर देखने के लिए जा रहा था कि जीवन क्या है … ठीक है, आप दुनिया के दूसरी तरफ हैं, कोई भी नहीं जा रहा है तुम्हें पता है। मैंने अपने जीवन के उस हिस्से को वहीं छोड़ दिया। उसमें बहुत कुछ था, बस अपने निजी जीवन को अलग रखते हुए।

यह अकेला था। सेक्स करने के लिए सौना और व्यस्त जगहों पर जाना क्योंकि आप दिखना नहीं चाहते थे और उस तरह की चीजें। मेरे पास ऐसी जगह पर सिस्टम और लोग थे जहां मैं इन चीजों के बारे में बात कर सकता था, लेकिन मैं सहज महसूस नहीं करता था , " उन्होंने द स्पिनऑफ़ के लिए एक वृत्तचित्र श्रृंखला में कहा," स्क्रैचेड: एओटेरोआज़ लॉस्ट स्पोर्टिंग लेजेंड्स " ।  

सार्वजनिक रूप से सामने आने वाले पहले अंतरराष्ट्रीय पुरुष क्रिकेटर 2011 में इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर स्टीवन डेविस थे।

1997 में ऑस्ट्रेलिया के दौरे के बाद आखिरी बार न्यूजीलैंड द्वारा हटाए जाने के बाद, डेविस ने ऑकलैंड जाने का विकल्प चुना।

"सभी सितारे हिलने के लिए संरेखित हो गए। ऑकलैंड में हर कोई जानता था कि मैं समलैंगिक हूं; टीम में, यह इतना बड़ा मुद्दा नहीं लगता था। हो सकता है कि कुछ युवा अगर आप उनके साथ एक कमरा साझा कर रहे हैं या कुछ और, लेकिन बस क्षुद्र एस ** टी। जिन चीजों के बारे में मैंने सोचा था कि वे मुद्दे हो सकते थे, वास्तव में नहीं थे। मैं बस स्वतंत्र महसूस कर रहा था , ”डेविस ने कहा।

डेविस 2004 में ब्रिस्बेन चले गए और 2009 में एक फोर्कलिफ्ट ट्रक दुर्घटना के बाद उनके पैर का एक हिस्सा काटना पड़ा।

0/Post a Comment/Comments