फॉर्म में रहने के बावजूद भारत के इस खिलाड़ी को मिल रही टीम से बाहर रहने की सजा, नहीं मिल रहा टीम में मौका


भारतीय टीम के युवा बाएं हाथ के बल्लेबाज इशान किशन इस वक्त भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं और भारतीय टीम से बाहर रहने की कोई भी वजह सामने दिखाई नहीं दे रही है। क्योंकि भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली गई पांच मैचों की घरेलू टी20 श्रृंखला में इशान किशन ने 200 से अधिक रन बनाए थे इसके बावजूद ईशान किशन को वेस्टइंडीज़ में खेली गई ना तो वनडे सीरीज में मौका मिला और अब तक खेले गए टी-20 मुकाबलों में भी इशान किशन को मौका नहीं मिला है। जबकि राहुल भारतीय टीम में उपलब्ध नहीं है इसके बावजूद भारतीय टीम सूर्यकुमार यादव को सलामी बल्लेबाज के तौर पर आजमा रही है और इशान किशन को टीम से बाहर रखा गया है।

क्या अभी से वर्ल्ड कप की टीम से बाहर हो गए हैं ईशान किशन

अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में t20 विश्व कप का आयोजन होना है। केएल राहुल पूरी तरह से फिट नहीं है इसके बावजूद भारतीय टीम बैकअप ओपनर के तौर पर ईशान किशन को टीम में नहीं देख रही है। क्योंकि अगर भारतीय टीम केएल राहुल की अनुपस्थिति में ईशान किशन को नहीं खिला रही है इससे साफ दिखाई दे रहा है कि कि ईशान किशन भारत के टी-20 विश्व कप के प्लान का हिस्सा नहीं है। क्योंकि अगर ऐसा होता तो ईशान किशन प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए दिखाई देते ना कि सूर्यकुमार यादव से ओपनिंग करवाई जाती।

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यही उठता है कि टीम में ईशान किशन ही एकमात्र इनफॉर्म बल्लेबाज है जो लगातार रन बना रहे थे इसके अलावा भारतीय टीम के प्रमुख बल्लेबाज आउट ऑफ फॉर्म चल रहे हैं जिसमें विराट कोहली रोहित शर्मा ऋषभ पंत जैसे खिलाड़ी शामिल है जिनके T20 फॉर्मेट में रन नहीं बन रहे हैं ऐसे में ईशान किशन को टीम से बाहर रखना और वर्ल्ड कप के प्लान से दूर रखना कहीं न कहीं यह फैसला काफी असहज दिखाई दे रहा है

0/Post a Comment/Comments