वर्ल्ड कप से पहले इतने सलामी बल्लेबजा क्यों अजमा रही है भारतीय टीम, सामने आया द्रविड़ का मास्टर प्लान


भारतीय  टीम के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने कप्तानी संभालने के बाद कई खिलाड़ियों को सलामी बल्लेबाजी में अजमाया है। भारतीय टीम में टी20 क्रिकेट में पूर्व कप्तान विराट कोहली से लेकर विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत तक सलामी बल्लेबाजी और अब वेस्टइंडीज दौरे कर सूर्यकुमार यादव को सलामी बल्लेबाजी थमाई है जबकि स्क्वाड में पहले सलामी बल्लेबाजी कर चुके ऋषभ पंत और ईशान किशन शामिल है। लेकिन अब कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने बताया है कि ऐसा क्यों किया जा रहा है?

हर स्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम हो

रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) ने बताया है कि आखिर भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाजी में बदलाव क्यों किया जा रहा है? कप्तान रोहित शर्मा का कहना है कि खिलाड़ी हर स्तिथि के लिए तैयार हो इसलिए ऐसा किया जा रहा है। कप्तान रोहित ने कहा,

“हम चाहते हैं कि हमारे बल्लेबाज किसी भी स्थिति में बल्लेबाजी करने में सक्षम हो इसलिए हम अलग-अलग ओपनिंग कॉम्बिनेशन आजमा रहे हैं। हम नहीं चाहते कि हमारे बल्लेबाज किसी भी विशिष्ट बल्लेबाजी स्थिति के आदी हो, इसलिए उनका अलग-अलग क्रम में बल्लेबाजी करना जरूरी है, और वहीं मौका हम उन्हें दें रहे है”।

सूर्यकुमार यादव को भी किया जा रहा सलामी बल्लेबाजी के लिए तैयार

भारतीय  टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सूर्यकुमार यादव को ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर उतारा है। जिसमें पहले मैच में 44 रनों की साझेदारी की थी और सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंदों पर 24 रन बनाकर आउट हुए। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 44 गेंदों पर 64 रन बनाए।

लेकिन दूसरे T20 मैच में गोल्डन डक का शिकार हुए। जिसके बाद भारतीय क्रिकेट टीम 20 ओवर भी नहीं खेल पाई और 138 रनों पर आल-आउट हो गई। जिस लक्ष्य को वेस्टइंडीज ने अंतिम ओवर में हासिल कर लिया और सीरीज 1-1 से बराबर हो गई। केएल राहुल के लगातार टीम से बाहर रहने के बाद ये प्रयोग किए गए हैं। हालांकि आईसीसी टी20 विश्व कप में उनकी वापसी हो जायेगी।

0/Post a Comment/Comments