भूल कर भी नहीं देंगे कोहली के इस खास दोस्त को रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ Asia Cup के दौरान अपनी टीम में मौका, यह है बड़ा कारण

Asia Cup 2022 शुरू हो चुका है, और सभी टीमें इसकी तैयारियों में जोरो शोरो से लगी हुई हैं। एशिया कप के दौरान लोगों की नजरें भारत और पाकिस्तान को लेकर टिकी हुई हैं। जो विश्व कप के बाद पहली बार एशिया कप के मुकाबले में एक दूसरे के खिलाफ खेलते नजर आने वाले हैं। पिछली बार विश्व कप के मुकाबले में यह दोनों टीमें भिड़ गई थी। जहां पाकिस्तान द्वारा भारतीय टीम को एकतरफा अंदाज में 10 विकेट से हरा दिया गया था।

अब जब भारतीय टीम मैदान पर उतरेगी, तो पाकिस्तान से अपनी पिछली हार का बदला अवश्य लेगी। आइए इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरों में शुमार रविंद्र जडेजा को टीम में जगह क्यों नहीं मिल सकेगी और उनके रिप्लेस में कौन सा खिलाड़ी खेलता नजर आएगा।

पाकिस्तान के खिलाफ रवींद्र जडेजा को नहीं मिलेगी जगह

पिछले कुछ समय के दौरान बतौर ऑलराउंडर जडेजा उतने अधिक प्रभावी साबित नहीं हुए हैं, एकदिवसीय मुकाबलों के दौरान तो जडेजा द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया। लेकिन टी-20 मुकाबलों के दौरान जडेजा लगातार नाकाम साबित हो रहे हैं। जब भारतीय टीम मैदान पर पाकिस्तान के खिलाफ उतरेगी, तो सलामी बल्लेबाज के रूप में लोकेश राहुल और रोहित शर्मा ही उतरेंगे।

मध्यक्रम के दौरान तीसरे नंबर पर विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के साथ ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या भी एक्शन में नजर आएंगे और दिनेश कार्तिक भी फिनिशर की भूमिका में नजर आएंगे। अब जो एक सबसे बड़ी बात है वह जडेजा के ऊपर आती है कि जडेजा टीम में बतौर गेंदबाज खेलते नजर आएंगे यार फिर बतौर बल्लेबाज।

आइए अब बात करते हैं कि रविंद्र जडेजा को लेकर आखिर रोहित शर्मा के दिमाग में क्या चल रहा है, जिसके चलते पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के प्लेइंग इलेवन में जडेजा का न होना संदिग्ध माना जा रहा है। और भारत के इस नंबर वन ऑल राउंडर द्वारा पवेलियन में बैठकर मैच देखा जा सकता है।

रविंद्र जडेजा को रोहित शर्मा बैठा सकते हैं बाहर यह है असली वजह

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी के दौरान अभी तक तो भारतीय टीम द्वारा शानदार प्रदर्शन किया गया है। लेकिन भारतीय टीम रोहित की कप्तानी के दौरान बड़े मुकाबले जीतने में नाकाम रही। ऐसी स्थिति में बड़े मुकाबलों की शुरुआत हो चुकी है, जब भारत और पाकिस्तान की टीम 28 अगस्त को मुकाबले के दौरान एक दूसरे के आमने सामने होगी।

रविंद्र जडेजा का इस मुकाबले के दौरान खेलना संदिग्ध माना जा रहा है, क्योंकि बतौर बल्लेबाज अगर रविंद्र जडेजा खेलते नजर आएंगे, तो उन्हें सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर रहे दिनेश कार्तिक से भी अधिक अच्छी बल्लेबाजी करनी पड़ेगी और अगर बतौर गेंदबाज जडेजा खेलते नजर आएंगे, तो रविचंद्रन अश्विन और युजवेंद्र चहल से उन्हें खुद को बेहतर साबित करना पड़ेगा।

अब सबसे बड़ी बात यह देखनी है, कि रोहित शर्मा द्वारा रविंद्र जडेजा को लेकर आखिर कैसा प्लान बनाया जाता है। क्योंकि अगर रोहित द्वारा जडेजा को खिलाया जाता है, तो दिनेश कार्तिक जैसे फिनिशर को भी उन्हें बाहर करना ही पड़ेगा।

0/Post a Comment/Comments