Asia Cup 2022: जीत के बाद भी आईसीसी नियमों ने भारतीय टीम के लिए खड़ी की मुश्किलें, टीम इंडिया को हुआ ये बड़ा नुकसान


एशिया कप(ASIA CUP 2022) में खेले गए भारत बनाम पाकिस्तान के मैच में टीम इंडिया ने 5 विकटों से मैच जीत लिया. इस जीत के साथ भारतीय टीम ने एशिया कप(ASIA CUP 2022) की शुरुआत जीत के साथ की है. इस मैच को टीम इंडिया ने 2 गेंदे रहते हुए जीत लिया था.

भारत को आखिरी तीन गेंदों पर जीत के लिए 6 रन चाहिए थे. क्रीज़ पर मौजूद हार्दिक पांड्या(HARDIK PANDYA) ने चौथी गेंद पर छक्का मार कर मैच जिताया. इस मैच में दोनों ही टीमों आईसीसी(ICC) के इस नियम का खामियाज़ा भुगतान पड़ा.

आईसीसी के इन नियम ने दोनों टीमों किया परेशान

दोनों ही टीमों स्लो ओवर रेट के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ा. आईसीसी(ICC) के इस नियम के मुताबिक, अगर कोई टीम अपने तय समय में 20 ओवर पूरे नहीं करा पाती है, तो टीम को बाकी बचे हुए ओवरों में फील्डिंग टीम को 4 की जगह 5 खिलाड़ी 30 गज़ के घेरे के अंदर रखने होंगे. इस नियम की शुरुआत आईसीसी द्वारा जनवरी, 2022 से की गई थी.

दोनों ही टीमों को हुआ नुकसान

इस नियम से भारत और पाकिस्तान दोनों ही टीमों को नुकसान झेलना पड़ा. पहले गेंदबाज़ी कराने के वाली टीम इंडिया तय समय में सिर्फ 17 ओवर ही करा पायी और उन्हें बाकी के 3 ओवरों में एक एक्सट्रा खिलाड़ी को 30 गज़ के घेरे में रखना पड़ा, जिसके चलते टीम को नुकसान हुआ और विरोधी टीम ने आखिरी के 3 ओवरों में 33 रन बना दिए. इसके बाद विरोधी टीम स्कोर अच्छा हो गया.

वहीं बाद में गेंदबाज़ी करने उतरी पाकिस्तान टीम को भी इस नियम के चलते मुश्किलों का सामना करना पड़ा. पाकिस्तानी कप्तान भी रोहित शर्मा की तरह ही तय समय में 17 ओवर ही करा सके और उन्हें भी आखिरी के 3 ओवरों में एक एक्सट्र फील्डर 30 गज़ के घेरे के अंदर रखना पड़ा.

इसका फायदा भारतीय टीम को मिला और उन्होंने 2.4 ओवर में मैच जीत लिया. टीम इंडिया को आखिरी 3 ओवरो में जीत के लिए 32 रनों की दरकार थी.

4 भारतीय दिग्गज क्रिकेटर जिन्होंने अपने बेटे को टीम इंडिया के लिए कर लिया है तैयार, अपने पापा की तरह करेंगे नामभारत में क्रिकेट के प्रति दीवानगी को जाहिर करने की जरूरत नहीं है।

0/Post a Comment/Comments