Asia Cup 2022: जानें एशिया कप में खेल रही सभी टीमों के कप्तानों की सैलरी, भारतीय कप्तान के आस-पास भी नही है कोई


विश्व क्रिकेट में एशिया कप का अपना ही एक खास महत्व है। एशियाई टीमों के बीच खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का 15वां संस्करण फिर से होने को है। कुछ ही घंटों के बाद एशिया कप का बिगुल बजने वाला है। जिसमें 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

एशिया कप में सभी मुख्य टीमों के कप्तानों की सैलरी

UAE में होने वाले इस टूर्नामेंट में सभी कप्तान अपनी-अपनी फौज के साथ तैयार हैं। जिसमें सबसे बड़ी जंग 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाली है। इन सबके बीच आपको हम इस आर्टिकल में बताते हैं एशिया कप में खेल रही सभी 6 टीमों के कप्तानों की सैलरी के बारे में, तो आइए डालते हैं एक नजर…

1.रोहित शर्मा (भारत)

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं। हिटमैन का अंदाज पिछले कई सालों से विश्व क्रिकेट देख रहा है। उनके अभूतपूर्व योगदान के कारण बीसीसीआई ने A+ ग्रेड में रखा है। रोहित शर्मा को बीसीसीआई से प्रतिवर्ष 7 करोड़ रुपये की सैलरी दी जाती है। रोहित शर्मा को 15 लाख रूपये टेस्ट में, 6 लाख रुपये वनडे और 3 लाख रूपये मैच फिस टी20 में मिलती है।

2.मोहम्मद नबी (अफगानिस्तान)

एशिया कप में अफगानिस्तान ने अनुभवी बल्लेबाज मोहम्मद नबी को कप्तानी सौंपी है। मोहम्मद नबी अपने ऑलराउंड खेल से सालों से बहुत ही शानदार काम कर रहे हैं। इनकी सैलरी की बात करें तो अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की तरफ से प्रति वर्ष 1 करोड़ रुपये दिए जाते हैं, साथ ही इंटरनेशनल मैच के लिए प्रति मैच 31 हजार से 55 हजार रुपये तक दिए जाते हैं।

3.दासुन शनाका (श्रीलंका)

एशिया कप की मेजबानी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड कर रहा है। इस टूर्नामेंट में श्रीलंका की टीम भी हिस्सा ले रही है। श्रीलंका क्रिकेट टीम का पिछले कुछ सालों से ग्राफ लगातार गिरा है, लेकिन टीम के कप्तान बनाए गए दासुन शनाका ने काफी प्रभावित किया है। इस ऑलराउंडर खिलाड़ी को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की तरफ से 80 लाख रूपये हर साल सैलरी के रूप में दिए जाते हैं। साथ ही 6 लाख रूपये हर टेस्ट मैच, 3.20 लाख रुपये प्रति वनडे और 2.40 लाख प्रति टी20 दिए जाते हैं।

4.शाकिब अल हसन (बांग्लादेश)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम इस बार के एशिया कप में अनुभवी बल्लेबाज शाकिब अल हसन की कप्तानी में खेल रही है। शाकिब का नाम बांग्लादेश के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में आता है। उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से प्रतिवर्ष 45 लाख 50 हजार रुपये की सैलरी दी जाती है। इसके अलावा 5.6 लाख प्रति टेस्ट, 2.87 लाख प्रति वनडे और 1.91 लाख रूपये प्रति वनडे दिए जाते हैं।

5. बाबर आजम (पाकिस्तान)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम आज किसी परिचय के मोहताज नहीं रहे हैं। बाबर आजम को पाकिस्तान में सबसे लोकप्रिय क्रिकेटर्स में से एक माना जाता है। उन्हें पाक बोर्ड की तरफ से बहुत मोटी सैलरी मिलती है। बाबर आजम को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड 3.75 लाख रूपये प्रति महीनें सैलरी के रूप में देता है। इसके अलावा उन्हें करीब 3 लाख रूपये एक टेस्ट, 1.83 लाख प्रति वनडे और 1.35 लाख रुपये प्रति टी20 मैच दिए जाते हैं।

0/Post a Comment/Comments