Asia Cup 2022: वेस्टइंडीज सीरीज में ही मिल गयी एशिया कप के लिए भारतीय टीम की आधी स्क्वाड, तय है इन 5 खिलाड़ी का खेलना


टीम इंडिया के लिए 5 खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज टूर पर बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया है। ऐसे में सेलेक्टर्स इन खिलाड़ियों को एशिया कप में मौका जरूर दे सकते हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही 5 टी20 मैचों की सीरीज में टीम इंडिया का प्रदर्शन बहुत ही अच्छा रहा है। कप्तान के तौर पर रोहित शर्मा का प्रदर्शन भी काफी अच्छा रहा है।

फिलहाल भारत इस सीरीज में 2-1 से बढ़त बनाए हुए है। वहीं इस सीरीज में टीम इंडिया के 5 खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है। इससे उनके एशिया कप में चुने जाने की उम्मीद काफी बढ़ जाती है। इन खिलाड़ियों ने अपने शानदार प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया है। आइए जानते हैं कि आखिर ये 5 खिलाड़ी कौन हो सकते हैं जो एशिया कप में अपनी जगह बनाएंगे।

इस खिलाड़ी ने दिखाया अपना दम

वेस्टइंडीज के खिलाफ कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने अपने साथ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को ओपनिंग करने दिया और वे इस रोल में पूरी तरह से खरे उतरे। तीसरे टी20 मैच में उन्होंने अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया। सूर्यकुमार यादव ने तीसरे मैच में 44 गेंदों में 76 रन ताबड़तोड़ पारी खेली। उनकी बैटिंग ने विरोधी खेमे में खलबली मचा दी. सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए एक बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं। इसमें कोई दो राय नहीं कि एशिया कप में ये खिलाड़ी मिडिल ऑर्डर में खेलने का बड़ा दावेदार है।

इस गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन के किया प्रभावित

एक तरफ जहां वेस्टइंडीज दौरे से जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammad Shami) जैसे घातक गेंदबाज को आराम दिया गया वहीं बुमराह की जगह खेल रहे अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने अपनी बॉलिंग से खासा प्रभावित किया है। उनकी गेंदबाजी में काफी पैनापन देखने को मिल रहा है। इसके साथ ही वे इस सीरीज में काफी किफायती भी रहे हैं। अब तक इस गेंदबाज ने भारत के लिए 4 टी20 मैचों में 4 विकेट हासिल किए हैं।

इस फिनिशर को मौका मिलना तय

अपने नए रोल में दिनेश कार्तिक (Dinesh Kartik) भी काफी जंच रहे हैं। आईपीएल 2022 से DK फिनिशर के रोल में नजर आ रहे है। यही नहीं उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे में पहले टी20 मैच में शानदार मैच विनिंग पारी खेली। कार्तिक ने पहले टी20 मैच में 19 गेंदों में 41 रन बनाए। उन्होंने वेस्टइंडीज की गेंदबाजी आक्रमण को बुरी तरह से ध्वस्त कर दिया। वहीं टीम इंडिया के विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का भी एशिया कप में खेलना तय है। आपको बता दें की पंत भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में नंबर एक विकेटकीपर बल्लेबाज हैं।

गेंदबाजी में अनुभव का मिलेगा फायदा

टी20 क्रिकेट में भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की सफलता किसी से छिपी नहीं है। पारी की शुरुआत में ही विकेट चटकाने में भूवी माहिर हैं। चोट से उबरने के बाद भुवनेश्वर की पुरानी स्विंग भी वापस आ गई है। दोनों तरफ गेंद को स्विंग करवाने में उनका कोई जवाब नहीं है और विरोधी बल्लेबाजों के लिए वे परेशानी का सबब बने हुए हैं। एशिया कप में भूवी टीम इंडिया की बॉलिंग अटैक की अगुवाई करते नजर आ सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments