Asia Cup 2022: पाकिस्तान के लिए आई बुरी खबर, पहली बार सुपर 4 से ही बाहर हो सकती है बाबर आजम की टीम, जानिए वजह

 


पाकिस्तान टीम के लिए एशिया कप 2022 की शुरुआत अच्छी नहीं हुई है. टीम को पहले ही मैच में 5 विकटों से हार झेलनी पड़ी. पाकिस्तान टीम ने अपना पहला मैच भारत के खिलाफ खेला था. इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बोर्ड पर 147 रन लगाए थे.

जिसका पीछा कर भारतीय टीम ने मैच अपने नाम कर लिया था. पाकिस्तान टीम को अपना दूसरा मैच हॉन्गकॉन्ग के खिलाफ खेलना है. इस मैच में पाकिस्तान की जीत बहुत ज़रूरी है. अगर इस मैच में भी पाकिस्तान हार जाती हो, तो टीम को एशिया से बाहर होना पड़ेगा.

टीम के पास है आखिरी मौका

बता दें, एशिया कप में कुल छह टीमों ने हिस्सा लिया है. 3-3 टीमों के दो ग्रुप बनाए गए हैं. ग्रुप-ए में भारत, पाकिस्तान और हॉन्गकॉन्ग मौजूद है. वहीं, ग्रुप-बी में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका मौजूद है. सभी टीमों को टॉप में जगह बनाने के लिए अपने-अपने ग्रुप में मौजूद दोनों टीमों से मुकाबले खेलने होंगे.

दोनों मैचों में से हर टीम को एक मैच तो कम से कम जीतना ही होगा. अगर कोई टीम दोनों मैच हार जाती है, तो वो टॉप4 की रेस से बाहर हो जाएगी. अगर पाकिस्तान टीम हॉन्गकॉन्ग टीम को नहीं हरा पाती है तो वो टॉप की रेस से बाहर हो जाएगी.

हॉन्गकॉन्ग को नहीं समझे कमतर

हॉन्कॉन्ग टीम को किसी से कमतर नहीं समझा जा सकता है. इससे पहले भी हॉन्कॉन्ग कई बार एशिया कप का हिस्सा बन चुकी है. एक बार फिर टीम ने क्वालिफाई करके एशिया कप में अपनी जगह पक्की है.

ऐसे में हॉन्कॉन्ग को कमज़ोर समझना किसी भी टीम के लिए बड़ी गलती हो सकती है. हॉन्गकॉन्ग टीम इससे पहले साल 2004, 08 और 2018 में एशिया कप का हिस्सा बन चुकी है. हालांकि, टी20 फॉर्मेट में टीम पहली बार एशिया कप में शामिल हुई है.

0/Post a Comment/Comments