Asia Cup 2022: 4 टीमें जो एशिया कप के टॉप 4 में बना सकती हैं अपनी जगह, भारत और पाकिस्तान में देखें किसकी जगह है पक्की

एशिया कप(ASIA CUP 2022) का इंतज़ार खत्म हुआ. इसमें ट्रॉफी की लड़ाई करने के लिए छह टीमें पूरी तरह से तैयार हैं. सभी टीमों के बीच इस ट्रॉफी को जीतने के लिए कुल 13 मैच खेले जाएंगे, जिसके बाद फैसला होगा कि कौन सी टीम ट्रॉफी जीतेगी. छठी टीम में हॉन्गकॉन्ग ने क्वालिफाई करके अपना स्थान एशिया कप के लिए तय किया है. हॉन्गकॉन्ग ग्रुप-ए में भारत और पाकिस्तान के साथ शामिल होगी. वहीं, ग्रुप-बी में अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश शामिल है.

एशिया कप(ASIA CUP 2022) में शामिल सभी छह टीमें पहले तो सुपर 4 के लिए लड़ेंगी उसके बाद तय होगा कि टूर्नामेंट किसके नाम होगा. 2 सितंबर तक सभी टीमें टॉप 4 में जगह बनाने के लिए लड़ाई करेंगी. इसके बाद 3 सितंबर से टॉप 4 टीमें फाइनल में जगह बनाने के लिए लड़ाई शुरु कर देंगी. हम आपको ऐसी चार टीमों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो टॉप 4 में जगह बना सकती हैं.

1. इंडिया

इस लिस्ट में नंबर वन की दावेदार टीम इंडिया(TEAM INDIA) है. इंडिया के ग्रुप में पाकिस्तान और हॉन्कॉन्ग है. ऐसे में भारतीय टीम दोनों टीम टीमों को हरा कर ग्रुप में आसानी से नंबर वन बन सकती है. टीम इंडिया न सिर्फ अपने ग्रुप बल्कि टॉप 4 में भी नंबर रहने की दावेदार टीम है.

2. पाकिस्तान

इंडिया के बाद पूरे एशिया कप में पाकिस्तान(PAKISTAN) दूसरी सबसे मज़बूत टीम दिखाई दे रही है. पाकिस्तान अपने ग्रुप में इंडिया के सामनें तो नहीं लेकिन हॉन्कॉन्ग से आसानी से जीत हासिल कर लेगी. इस ऐसे में पाकिस्तान अपने ग्रुप में नंबर दो पर रहेगी. हालांकि, हॉन्कॉन्ग को हल्के में नहीं लिया जा सकता है.

3. अफगानिस्तान

इसके बाद अफगानिस्तान(AFGANISTAN) टीम भी शानदार दिखाई दे रही है. हालांकि, ग्रुप-बी में तीनों ही टीमें टक्कर की हैं, ऐसे में किसी टीम को बढ़त देना ठीक तो नहीं है, लेकिन अफगानिस्तान की टीम को देखते हुए यही लग रहा है कि अफगानिस्तान टॉप में जगह बनाने की दावेदार है. एशिया कप के लिए अफगानिस्तान की कप्तानी मोहम्मद नबी को दी गई है.

4. श्रीलंका

जैसा कि हमनें आपको बताया कि ग्रुप में किसी भी टीम को कम नहीं आंका जा सकता है. तीनों ही टीमें काफी मज़बूत दिखाई दे रही है. वहीं, श्रीलंका(SRILANKA) इन दिनों शानदार परफॉर्म करती हुई दिखाई दे रही है. हालही में पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ में श्रीलंका ने दूसरा मैच 246 रनों से जीता था. ऐसे में श्रीलंका टॉप की दावेदार दिखाई दे रही है.

0/Post a Comment/Comments