WI vs IND 3RD T20: रोहित शर्मा ने बतौर टी20 कप्तान विराट कोहली के इस बड़े रिकॉर्ड को तोड़ा

WI vs IND 3RD T20: Rohit Sharma breaks this big record of Virat Kohli as T20 captain

रोहित शर्मा ने भारत के T20I कप्तान के रूप में विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा: भारत और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे T20I में सोमवार को सेंट किट्स में आखिरी ओवर के रोमांचक मुकाबले में 24 घंटे से भी कम समय के बाद, दोनों टीमें फिर से एक-दूसरे के खिलाफ थीं। मंगलवार को तीसरे टी20 मैच के लिए।

भारत, जिसने त्रिनिदाद में पहला T20I 68 रनों से जीता था, दूसरा T20I हार गया क्योंकि मेजबान टीम ने 139 रनों के लक्ष्य का पीछा चार गेंद शेष और 5 विकेट हाथ में कर लिया। अगले कुछ खेलों के लिए फ्लोरिडा में कार्रवाई से पहले दोनों टीमें तीसरे टी20ई में जीत की तलाश में हैं।

रोहित शर्मा बने भारत के T20I के नए सिक्सर किंग

रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वेस्टइंडीज ने 164 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया। सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स ने 50 गेंदों पर 73 रन बनाए, जबकि अन्य ने उनकी टीम के कुल 164 रन बनाए।

भारत के लिए भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए, जबकि हार्दिक पांड्या ने अपने 4 ओवरों में 1/19 के शानदार आंकड़े के साथ वापसी की और अर्शदीप सिंह, जिन्होंने ट्रॉट पर डेथ में तीन ओवर फेंके, 1/33 के आंकड़े के साथ लौटे।

भारत को सूर्यकुमार यादव के साथ एक मजबूत शुरुआत मिली, जिसने लगातार तीसरे गेम के लिए ओपनिंग की, पहले ओबेद मैककॉय द्वारा दो चौके लगाए, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जिन्होंने पिछले मैच में पहले ओवर में विकेट-मैडेन दिया था, लेकिन इस बार स्काई ने उसकी देखभाल की।

कप्तान रोहित शर्मा ने अल्जारी जोसेफ की पहली गेंद को डीप स्क्वेयर लेग पर छक्का लगाकर तेजी से हरकत में लाया। हालाँकि, उन्हें अच्छी तरह से आउट भी किया जा सकता था क्योंकि लेग साइड पर डीप में फील्डर डोमिनिक ड्रेक्स ने इसे हाथ में लिया था।

रोहित के भाग्य के लिए, यह एक छक्के के लिए दूर हो गया और इस अधिकतम के साथ शर्मा ने विराट कोहली को भारत के T20I कप्तान के रूप में सर्वाधिक छक्कों के लिए पीछे छोड़ दिया।

रोहित शर्मा, जिन्होंने कोहली की कप्तानी के कार्यकाल के दौरान अंतरिम क्षमता में भारत का नेतृत्व किया था, जब बाद में आराम किया गया था, अब भारत के T20I के रूप में 60 * छक्के हैं (वह लेखन के समय रिटायर्ड हर्ट हैं और इस पारी में बल्लेबाजी करने के लिए वापस आ सकते हैं या नहीं) 34 पारियों में कप्तान। कोहली ने भारत की कप्तानी के 50 मैचों में 59 छक्के लगाए थे।

पूर्व कप्तान एमएस धोनी , जिन्होंने मध्य और निचले मध्य क्रम में बड़े पैमाने पर बल्लेबाजी की, ने भारत के कप्तान के रूप में 72 टी 20 आई मैचों में 34 छक्के लगाए थे।

0/Post a Comment/Comments