टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद सबसे ज्यादा टी20 मैच जीतने वाली टॉप-3 टीमें, दूसरा नाम चौंकाने वाला

Top 3 teams to win most T20 matches after T20 World Cup 2021, second name shocking

2021 टी 20 विश्व कप ने ऑस्ट्रेलिया को अपने इतिहास में पहली बार प्रतिष्ठित पर हाथ मिलाते हुए देखा क्योंकि वे प्रतियोगिता के फाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी न्यूजीलैंड के खिलाफ विजेता थे। लेकिन टूर्नामेंट के समापन के बाद से, हाल ही में ताज पहनाए गए चैंपियन ने केवल आठ टी 20 आई में भाग लिया, जिसमें छह जीते और दो हारे। इस बीच, अन्य टीमों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है और ऑस्ट्रेलियाई टीम की तुलना में बहुत अधिक खेलों में लगी हुई है।

यहां पिछले साल T20 WC के बाद से सबसे अधिक T20I जीत वाली टीमें हैं।

न्यूजीलैंड - 10 मैचों में 7 जीत

2021 टी 20 विश्व कप के फाइनलिस्ट, न्यूजीलैंड वर्तमान में सफेद गेंद वाले क्रिकेट में सबसे हॉट स्ट्रीक्स में से एक है और उसने लगातार सात टी 20 आई जीते हैं। उनका एकमात्र दोष भारत के खिलाफ पिछले साल नवंबर में आईसीसी के आयोजन के बाद के मैच में मेजबान टीम के खिलाफ 3-0 की हार में आया था। कीवी टीम ने T20I टीम में कुछ नए चेहरों को शामिल किया है और इस साल के अंत में होने वाले शोकेस इवेंट के लिए काफी प्रभावशाली दिख रहे हैं।

जिम्बाब्वे - 16 मैचों में 9 जीत

जिम्बाब्वे इस सूची में आश्चर्यजनक पैकेजों में से एक है क्योंकि अफ्रीकी पक्ष ने पिछले साल टी 20 विश्व कप के बाद से अब तक 16 मैचों में नौ जीत दर्ज की हैं। उन्होंने हाल ही में T20 WC क्वालीफायर में अपनी जीत के बाद बांग्लादेश के खिलाफ एक ऐतिहासिक T20I श्रृंखला जीत पूरी की, जिसका अर्थ है कि वे आगामी T20 विश्व कप में भाग लेने वालों में से एक होंगे।

भारत - 24 मैचों में 19 जीत

भारत को पिछले साल के विश्व कप में निराशाजनक अभियान का सामना करना पड़ा क्योंकि वे पसंदीदा में से एक होने के बावजूद टूर्नामेंट के नॉकआउट चरणों में पहुंचने में विफल रहे। निराशाजनक टूर्नामेंट के बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी। रोहित शर्मा ने बागडोर संभाली, और उनकी नियुक्ति के बाद से, भारत 24 मैचों में 19 जीत के साथ, इस प्रारूप में हराने वाली टीम रही है, जिससे वे इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC आयोजन के लिए भारी पसंदीदा में से एक बन गए।

0/Post a Comment/Comments