IND vs PAK: सिर्फ लड़ाई नही भारत बनाम पाकिस्तान के बीच इन 5 प्यार भरे लम्हें को देख हर क्रिकेट फैंस का पिघल जाएगा दिल

 

IND vs PAK: Not just a fight, the heart of every cricket fan will melt after seeing these 5 love-filled moments between India vs Pakistan

हर भारत और पाकिस्तान क्रिकेट का खेल खेलते हैं, न केवल मैदान पर बल्कि इंटरनेट पर भी सीमा के दोनों ओर के प्रशंसकों के बीच खूब मजाक और ट्रोलिंग होती है। कई लोग कहते हैं कि 'भारत बनाम पाकिस्तान' सिर्फ क्रिकेट का खेल नहीं है; यह एक युद्ध है।

लेकिन, हम कहते हैं, यह नहीं है।

इन वर्षों में, हमने देखा है कि दोनों पक्षों के मीडिया घरानों ने भारत बनाम पाकिस्तान को एक उच्च 'टीआरपी' क्षेत्र बनाने की पूरी कोशिश की है। वे क्रिकेट के खेल को युद्ध की तरह ध्वनि देते हैं। वे विपक्षी खिलाड़ियों के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी करते हैं। संक्षेप में, वे प्रशंसकों के अपने पक्ष को भड़काने की पूरी कोशिश करते हैं। और, नतीजतन, ये प्रशंसक सोशल मीडिया पर संख्या में बाहर आते हैं और नफरत फैलाते हैं।

लेकिन, इस बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 में दोनों देशों के बीच सोशल मीडिया पर नफरत पहले जैसी कभी नहीं थी। वीरेंद्र सहवाग और राशिद लतीफ जैसे पूर्व क्रिकेटरों से लेकर दीवाने प्रशंसकों तक, हम केवल दोनों पक्षों की अपमानजनक टिप्पणी देख सकते थे।

लेकिन, हम कहते हैं, चलो इसे रोकें।

इस पोस्ट में, हम उन 8 घटनाओं को सूचीबद्ध करते हैं जो वीरेंद्र सहवाग की 'बाप-बेटा' टिप्पणियों से अधिक महत्वपूर्ण हैं।

1) पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद की टूटी-फूटी अंग्रेजी का बचाव कर रहे भारतीय 

2) पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने सरफराज अहमद के परिवार के साथ कुछ समय बिताया। यहां देखिए एमएसडी की पाकिस्तानी कप्तान के बेटे के साथ तस्वीर। 

3) मीडिया हाउस हमें स्टेडियम के अंदर और बाहर भारतीयों और पाकिस्तानियों के बीच लड़ाई और मारपीट के वीडियो दिखाते रहे। लेकिन, किसी ने हमें ये पल नहीं दिखाए।

4) सिर्फ भारतीय ही नहीं, पाकिस्तान के प्रशंसकों ने भी अपना प्यार और सम्मान साझा किया है। 

5) एमएस धोनी, विराट कोहली और युवराज सिंह ने अजहर अली के बच्चों के साथ समय बिताया।

0/Post a Comment/Comments