फैंस के लिए बुरी खबर न्यूजीलैंड के धाकड़ ऑलराउंडर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया सन्यास

Bad news for fans New Zealand's dashing all-rounder retires from international cricket

न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोम ने 36 साल की उम्र में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से आगे बढ़ने का फैसला किया है। जिम्बाब्वे में जन्मे, डी ग्रैंडहोम बाद में न्यूजीलैंड चले गए और 29 टेस्ट, 45 एकदिवसीय और 41 टी 20 आई में देश का प्रतिनिधित्व किया। उनका आखिरी अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट जून 2022 में लॉर्ड्स में इंग्लैंड के खिलाफ था।

ग्रैंडहोम सीमित ओवरों के प्रारूप की तुलना में टेस्ट में अधिक प्रभावी थे और लगातार लाइन और लेंथ पर गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता एक बड़ी ताकत साबित हुई। वह सातवें नंबर पर आदर्श फ़ॉइल भी थे जहाँ वह गेंदबाजों पर क्रूर शक्ति से आक्रमण कर सकते थे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने 29 टेस्ट में 38.70 की औसत से 1432 रन बनाए और दो शतक और आठ अर्द्धशतक अपने नाम किए। उन्होंने 41 रन देकर 6 विकेट के सर्वश्रेष्ठ सहित 49 विकेट चटकाए।

डी ग्रानहोम की प्रमुख उपलब्धियों में न्यूजीलैंड में 2021 में आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप जीतने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाना शामिल है। उन्होंने आईपीएल में कई अनुबंध हासिल किए, लेकिन अपनी बड़ी हिटिंग क्षमताओं को ज्यादा दोहरा नहीं सके।

मेरी उम्र कम नहीं हो रही : कॉलिन डी ग्रैंडहोम

डी ग्रैंडहोम ने अपने सेवानिवृत्ति के फैसले का एक प्रमुख हिस्सा होने के नाते अपनी उम्र के कारक और चोटों के बारे में कठिनाइयों का उल्लेख किया। उन्होंने अपनी पारिवारिक जरूरतों पर भी ध्यान दिया और महसूस किया कि 2012 में अपने अंतरराष्ट्रीय पदार्पण के बाद से वह अपने देश के लिए खेलने के लिए काफी भाग्यशाली थे।

“मैं स्वीकार करता हूं कि मेरी उम्र कम नहीं हो रही है और प्रशिक्षण कठिन होता जा रहा है, विशेष रूप से चोटों के साथ, मेरा भी एक बढ़ता हुआ परिवार है और मैं यह समझने की कोशिश कर रहा हूं कि मेरा भविष्य क्रिकेट के बाद कैसा दिखता है। यह सब पिछले कुछ हफ्तों से मेरे दिमाग में चल रहा है, ” ग्रैंडहोम को ICC क्रिकेट डॉट कॉम के हवाले से कहा गया था

उन्होंने कहा, "मैं भाग्यशाली रहा हूं कि 2012 में डेब्यू करने के बाद से मुझे ब्लैक कैप्स के लिए खेलने का मौका मिला और मुझे अपने अंतरराष्ट्रीय करियर पर गर्व है, लेकिन मुझे लगता है कि यह खत्म करने का सही समय है । "

0/Post a Comment/Comments