Asia Cup 2022: एशिया कप के इतिहास में टॉप-3 सबसे बड़ी पार्टनरशिप

Asia Cup 2022: Top 3 biggest partnership in the history of Asia Cup

बहुप्रतीक्षित एशिया कप वापस आ गया है और 27 अगस्त, 2022 को शुरू होगा। इस आयोजन की आधिकारिक तौर पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड द्वारा मेजबानी की जाएगी, लेकिन द्वीप राष्ट्र में अशांति के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा। बाकी के बीच खड़े होने और प्रतिष्ठित चांदी के बर्तन को हासिल करने के लिए छह टीमें आपस में लड़ेंगी।

एशिया कप पहले T20I और ODI दोनों प्रारूपों में खेला गया है, और इस बार, टूर्नामेंट T20I प्रारूप में खेला जाएगा, क्योंकि यह भाग लेने वाले देशों को T20I विश्व कप के लिए खुद को तैयार करने में मदद करेगा जो कि होने वाला है। इस साल अक्टूबर ऑस्ट्रेलिया में। जैसे-जैसे टीमें मेगा इवेंट के लिए तैयार होती हैं, आइए एक नजर डालते हैं 20 ओवर के प्रारूप में टूर्नामेंट में अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी पर।

3. शिखर धवन और विराट कोहली- 94 रन

एशिया कप में, भारत के शिखर धवन और पूर्व कप्तान विराट कोहली ने एक T20I प्रतियोगिता में अपनी टीम की सर्वोच्च साझेदारी स्थापित की। बांग्लादेश के खिलाफ 2016 के अंतिम संघर्ष में, धवन और कोहली ने दूसरे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की, जिससे मेन इन ब्लू को आठ विकेट के अंतर से जीत मिली और उनका रिकॉर्ड छठा एशियाई कप जीता।

2. दिनेश चांदीमल और तिलकरत्ने दिलशान- 110 रन

पाकिस्तान के खिलाफ दिनेश चांदीमल और तिलकरत्ने दिलशान के बीच 110 रनों की शुरुआती साझेदारी T20I एशिया कप खेलों में सर्वोच्च साझेदारी के बीच दूसरे स्थान पर आती है। चांदीमल और दिलशान ने श्रीलंका को मजबूत शुरुआत दी, जब श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी करने के लिए रखा गया, जब तक कि 15 वें ओवर में पूर्व की विदाई नहीं हो गई। श्रीलंका ने अपने 20 ओवरों में 150/4 का स्कोर बनाने के बाद अंततः छह विकेट से मैच गंवा दिया, लेकिन दोनों के बीच की साझेदारी को कई लोगों ने याद किया।

1. उमर अकमल और शोएब मलिक- 114* रन

एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा साझेदारी का रिकॉर्ड पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नाम है। T20I मैचों की प्रतियोगिता में रिकॉर्ड साझेदारी उमर अकमल और शोएब मलिक की यूएई के खिलाफ 114 रन की साझेदारी की है। दोनों ने 2016 एशिया कप में यह उपलब्धि हासिल की थी। हालांकि अकमल ने 50 रन बनाए, मलिक ने केवल 49 गेंदों पर 63 रन बनाए और उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 18.4 ओवर में 130 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तान को सात विकेट से जीत दिलाना संभव कर दिया।

0/Post a Comment/Comments