Asia Cup 2022: 4 भारतीय क्रिकेटर्स जो 2018 एशिया कप का हिस्सा थे लेकिन अब टीम के आस-पास भी नही

Asia Cup 2022: 4 Indian cricketers who were part of 2018 Asia Cup but are no longer around the team

एशिया कप की चार साल बाद वापसी हो रही है। अगस्त में श्रीलंका में आयोजित होने वाला 2022 संस्करण, T20I प्रारूप में खेला जाएगा, जो टीमों को ऑस्ट्रेलिया में वर्ष में बाद में T20 विश्व कप की तैयारी में मदद करने के लिए आयोजित किया जाएगा।

भारत वर्तमान गत चैंपियन हैं - उन्होंने 2018 एशिया कप जीता जो एकदिवसीय प्रारूप में था और पिछला संस्करण भी जीता था - 2016 में, जो इतिहास में पहली बार, टी 20 प्रारूप में था। मेन इन ब्लू भी एशिया कप की सबसे सफल टीम है, जिसने 7 बार खिताब जीता है।

2018 एशिया कप में भारत के अभियान के कई खिलाड़ी अब टीम के साथ नहीं हैं। जबकि एमएस धोनी और अंबाती रायुडू की पसंद ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया है, कुछ अन्य को बाद में हटा दिया गया था और राष्ट्रीय पक्ष की चीजों की योजना में नहीं हैं।

यहां 2018 एशिया कप विजेता टीम के 4 ऐसे खिलाड़ी हैं जो अब टीम के करीब नहीं हैं:

केदार जाधव

केदार जाधव 2019 विश्व कप में जाने वाली भारतीय टीम का अहम हिस्सा थे। अपनी मध्यक्रम की बल्लेबाजी के अलावा, जाधव ने एक आसान ऑफ-स्पिन विकल्प भी दिया, जिसका भारत ने उस समय अच्छा इस्तेमाल किया।

लेकिन 2019 विश्व कप में निराशाजनक प्रदर्शन ने उन्हें ग्यारह से बाहर कर दिया। भारत और आईपीएल में असंतोषजनक फॉर्म की निरंतरता के कारण, 2020 की शुरुआत में उन्हें राष्ट्रीय टीम से स्थायी रूप से बाहर कर दिया गया।

मनीष पांडे

एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज और महान भारतीय घरेलू खिलाड़ियों में से, मनीष पांडे, हालांकि, 2015 और 2021 के बीच राष्ट्रीय टीम के सदस्य बने रहे। हर बार पांडे को भारतीय टीम से बाहर कर दिया गया और उन्होंने घरेलू क्रिकेट में बड़े रन लूटे। और टीम इंडिया में वापसी की।

हालाँकि, 2021 में उनकी अंतिम वापसी अंतिम प्रतीत होती है और पिछले साल से चयनकर्ताओं द्वारा उन्हें ध्यान नहीं दिया गया है। कौन जानता है कि 32 साल के पांडे ने अपने अधूरे भारत करियर को खत्म करने के लिए एक और वापसी की है या नहीं? लेकिन इस समय भारत में बल्लेबाजी प्रतिभा की गहराई को देखते हुए ऐसा नहीं लगता है।

सिद्धार्थ कौल

SRH के साथ एक शानदार 2018 IPL सीज़न के पीछे, सिद्धार्थ कौल ने 2018 और 2019 में 3 एकदिवसीय और 3 T20I खेले, जिसमें बहुत कम सफलता मिली और चयनकर्ताओं और प्रबंधन द्वारा उन्हें अलग कर दिया गया।

आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में फॉर्म में गिरावट के कारण कौल ने पिछले तीन सत्रों में आईपीएल में मैच और विकेट हासिल करने के लिए संघर्ष किया।

खलील अहमद

खलील अहमद वर्तमान में अपने करियर को फिर से शुरू कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने आईपीएल 2022 में दिल्ली कैपिटल के लिए 16 विकेट लिए थे। उन्होंने घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में 2018 और 2019 में बड़ी लहर की, जिसमें उन्हें उन दो वर्षों में भारत के लिए 25 मैच मिले।

लेकिन अगले दो साल फॉर्म और फिटनेस को लेकर संघर्ष लेकर आए जिसने उन्हें राष्ट्रीय टीम से दूर कर दिया। 24 वर्षीय खालिद के पास हालांकि भारतीय टीम में वापसी करने का समय है।

0/Post a Comment/Comments