आंद्रे रसेल ने 6 गेंदों पर लगाये 6 छक्के, 300 के स्ट्राइक रेट से बना डाले 72 रन


वेस्टइंडीज के ऑलराउंडर आंद्रे रसेल (ANDRE RUSSELL) अपनी पॉवर हिटिंग के लिए पूरी दुनिया में जाने जाते हैं. उन्होंने अपनी पॉवर हिटिंग से सबको अपना दीवाना बनाया है. आंद्रे रसेल जैसी हिटिंग करना हर किसी के बस की बात नहीं है.

इस बात को उन्होंने बीते शनिवार को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के खिलाफ खेले गए एक मैच में लगातार 6 छक्के लगाकर खूब सुर्खियां बटोरीं. ट्रिनबागो नाइट राइडर्स की तरफ से खेलते हुए आंद्रे रसेल (ANDRE RUSSELL) ने एक शानदार पारी खेल मैच को अपनी टीम के हिस्से में गिरवाया.

खेली 72 रनों की पारी

ट्रिनबागो नाइट राइडर्स मैदान पर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी, लेकिन टीम के कुछ विकेट जल्द ही गिर गिए और टीम की हालत कुछ नाज़ुक दिखाई दी. विकेट गिरने के बाद बल्लेबाज़ी करने आए आंद्र रसेल (ANDRE RUSSELL), जिन्होंने 26 गेंदों में 72 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली. रसेल की की इस पारी ने उनकी टीम को तीन रन से विजेता बनाया.

ऐसे लगाए लगातार 6 छक्के

पारी के सातवें ओवर में आंद्र रसेल ने गेंदबाज़ी कर रहे डोमिनिक ड्रेक्स की तीसरी गेंद से छक्कों की शुरुआत की और डोमिनिक के उपर लगातार चार छक्के लगाए. इसके बाद सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स के लिए गेंदबाज़ी करने जॉन-रस जग्गेसर, जिन्होंने पारी के आठवें ओवर के लिए गेंद अपने हाथ में ली.

आंद्रे रसेल एक बार फिर स्ट्राइक पर आए और उन्होंने जॉन-रस जग्गेसर की दो गेंदों पर लगातार 2 छक्के लगा दिए, जिसके चलते उन्होंने लगातार 6 छक्के लगाए. इस पारी में रसेल ने महज़ 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया था. इस पारी के साथ-साथ रसेल ने अपनी टीम को जीत दिलाई.

10 ओवर वाला ये खेल काफी अनोखा होता है. इसमें दोनों टीमें 10-10 ओवर खेलती हैं और टीम के पास 10 की जगह सिर्फ 6 विकेट होते हैं. इसके अलावा हर गेंदबाज़ सिर्फ 2 ओवर फेंक सकता है. हर टीम को 2 पॉवरप्ले दिए जाते हैं. इसमें कोई भी टीम शुरुआती 2 ओवर में दो छक्के लगाकर तीसरा पॉवरप्ले खोल सकती है, जिसे 3-9 के बीच कभी भी लिया जा सकता है. ओवर वक़्त पर न खत्म करने पर फील्डिंग टीम का एक खिलाड़ी फील्ड से आखिरी ओवर से हटा दिया जाता है.

0/Post a Comment/Comments