भारतीय कप्तान रोहित शर्मा क्यों पहनते हैं जर्सी नंबर 45, पाकिस्तान के खिलाफ मैच के बाद खुल गया इसका राज

आप जब भी क्रिकेट देखते होंगे, उसमें आप खिलाड़ियों का एक जर्सी नंबर ज़रूर देखते होंगे. हर खिलाड़ी का जर्सी नंबर अलग-अलग होता है. जैसे मौजूदा भारतीय कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) का जर्सी नंबर 45 है. रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने आखिर जर्सी नंबर 45 ही क्यों चुना. इसके अलावा वो किसी और नंबर की जर्सी भी तो चुन सकते थे. आइए जानते हैं क्या है रोहित शर्मा के जर्सी नंबर 45 का राज़.

मां के कहने पर लिया था जर्सी नंबर 45

रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) ने काफी साल पहले मीडिया के दौरान इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने जर्सी नंबर 45 का चुनाव ही क्यों किया. उन्होंने बताया कि जब उन्हें भारतीय टीम की तरफ से खेलने का मौका मिला तो वो अपने जर्सी नंबर का चुनाव नहीं कर पा रहे थे, ऐसे में उन्होंने अपनी मां से मदद ली.

रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की मां ने उन्हें जर्सी नंबर 45 चुनने की सलाह दी और कहा कि 45 नंबर उनके लिए भाग्यशाली साबित होगा.

आज दुनिया के सफल क्रिकेटर

रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) की कही हुई बात बिल्कुल सच हुई और जर्सी नंबर 45 उनके लिए भाग्यशाली साबित हुई. आज रोहित शर्मा दुनिया के टॉप क्रिकेटर्स में से एक हैं.

मौजूदा वक़्त में रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) भारतीय टीम के नियमित कप्तान हैं. टीम इंडिया इन दिनों उनके नेतृत्व में एशिया कप खेले रही है. रोहित शर्मा अब तक सर्वाधिक अपनी टीम मुंबई इंडियंस को 5 बार आईपीएल ट्रॉफी जितवा चुके हैं.

अब तक का अंतरराष्ट्रीय करियर

रोहित शर्मा ने अब भारतयी टीम के लिए कुल 45 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 46.1 की औसत से 3137 रन बनाए हैं. वहीं, 233 वनडे मैचों में रोहित शर्मा ने 48.6 की औसत से 9376 रन बनाए हैं. इसके अलावा 133 टी20 इंटरनेशनल मैच खेलते हुए उनके बल्ले से 32.1 की औसत से 3499 रन निकले हैं.

0/Post a Comment/Comments