3 कप्तान जिनका भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैचों में 100% जीत का रिकॉर्ड है

3 captains who have 100% winning record in India vs Pakistan cricket matches

भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैचों ने हमेशा दुनिया भर के प्रशंसकों का मनोरंजन किया है। दो कट्टर प्रतिद्वंद्वियों के बीच रोमांचक प्रतिद्वंद्विता रही है। वे नियमित रूप से एक-दूसरे के खिलाफ नहीं खेलते हैं, लेकिन जब भी वे बहु-राष्ट्रीय टूर्नामेंट में मिलते हैं, तो पूरा क्रिकेट ब्रह्मांड ठप हो जाता है।

इस साल, दोनों देशों के बीच कम से कम दो क्रिकेट मैच होंगे, एक एशिया कप में और एक टी 20 विश्व कप में। अब तक मेन इन ब्लू और मेन इन ग्रीन ने एक दूसरे के खिलाफ काफी मैच खेले हैं। करीबी मैच हुए हैं, और कुछ कप्तानों का इस तरह के उच्च दबाव वाले मैचों में शानदार रिकॉर्ड रहा है।

इस सूची में अब हम उन तीन कप्तानों पर नज़र डालेंगे जो ऐसे क्रिकेट मैचों में कभी नहीं हारे।

1. बाबर आजम को भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैचों में हारना बाकी है

पाकिस्तान के मौजूदा कप्तान बाबर आजम ने मेन इन ब्लू के खिलाफ अब तक सिर्फ एक मैच में अपने देश का नेतृत्व किया है। यह पिछले साल संयुक्त अरब अमीरात में ICC T20 विश्व कप के दौरान था, जहाँ पाकिस्तान ने क्रिकेट विश्व कप इतिहास में भारत पर अपनी पहली जीत दर्ज की थी।

यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या बाबर 28 अगस्त को दोनों देशों के आमने-सामने होने पर भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ अपने अपराजित रिकॉर्ड को बरकरार रख पाते हैं।

2. रोहित शर्मा को भारत बनाम पाकिस्तान क्रिकेट मैचों में हारना बाकी है

वर्तमान भारतीय कप्तान रोहित शर्मा भी पाकिस्तान के खिलाफ अपराजित हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो वनडे में भारत की कप्तानी की और दोनों में जीत दर्ज की। जब पाकिस्तान और भारत 28 अगस्त को मिलेंगे तो या तो बाबर आजम या रोहित शर्मा अपना नाबाद रिकॉर्ड खो देंगे।

3. सलीम मलिक

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी सलीम मलिक ने 1994 में भारत के खिलाफ दो एकदिवसीय मैचों में अपने देश का नेतृत्व किया और पाकिस्तान ने दोनों में जीत हासिल की। यहां तक ​​कि पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज यूनिस खान का भी भारत के खिलाफ वनडे में 100% जीत का रिकॉर्ड है, लेकिन टेस्ट में उनकी जीत का प्रतिशत 50 से कम है।

0/Post a Comment/Comments