भारत के 3 पूर्व क्रिकेटर जो अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम के कोच हैं

3 Former Indian Cricketers Who Are Now Coaches Of International Cricket Team

भारत वर्तमान में क्रिकेट के खेल में सबसे बड़ा बिजलीघर है। इसलिए, यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि न केवल खिलाड़ी, बल्कि देश के कोच भी मांग में हैं। उस नोट पर, इस लेख में, हम भारत के चार पूर्व क्रिकेटरों पर एक नज़र डालते हैं जो अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कोच हैं।

1) राहुल द्रविड़ - भारत

राहुल द्रविड़ भारत के उन पूर्व क्रिकेटरों में से एक हैं जो अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कोच हैं। 2021 टी20 वर्ल्ड कप के बाद राहुल द्रविड़ ने रवि शास्त्री को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया था. U19 सेट-अप में ट्राफियां देने के बाद, द्रविड़ का मुख्य कार्य दो ICC ट्राफियां होंगी, एक 2022 में और 2023 में घर पर बड़ी। उनके पास एक नए युग में टीम के संक्रमण को संभालने की चुनौती भी होगी।

2) रॉबिन सिंह - संयुक्त अरब अमीरात

2020 में, रॉबिन सिंह को यूएई क्रिकेट टीम के मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया था। उनके पास अपने मुद्दे हैं लेकिन यूएई टी 20 लीग जल्द ही शुरू होने वाली है, रॉबिन सिंह के पास प्रबंधन करने के लिए बहुत सारी प्रतिभा होगी। इससे उन्हें भविष्य में बड़ी चुनौतियों के लिए टीम तैयार करने में मदद मिलेगी।

3) जे अरुणकुमार - संयुक्त राज्य अमेरिका

जे अरुणकुमार भी भारत के उन पूर्व क्रिकेटरों में से एक हैं जो अब अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कोच हैं। कर्नाटक में जन्मे ये क्रिकेटर पिछले कुछ सालों से यूएसए क्रिकेट टीम के हेड कोच हैं। दिलचस्प बात यह है कि जे अरुणकुमार कभी भारत के लिए नहीं खेले, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए आईपीएल में तीन मैच खेले थे। 2024 टी20 वर्ल्ड कप यूएसए और वेस्टइंडीज में होगा। यूएसए इस आयोजन में हिस्सा लेगा और फिलहाल सारा ध्यान इस टूर्नामेंट पर है।

0/Post a Comment/Comments