3 गलत फैसले जिसकी वजह से भारत नहीं जीतेगा एशिया कप का 8वां किताब, इस खिलाड़ी का चयन सबसे बड़ी गलती साबित होगी


बीसीसीआई(BCCI) की तरफ से लंबे इंतज़ार के बाद 8 अगस्त, रविवार को देर रात एशिया कप के लिए टीम की घोषणा की गई. इंडिया टीम को देखने के बाद कुछ क्रिकेट एक्सपर्ट्स बता रहे हैं कि बीसीसीआई(BCCI) की तरफ से एक अच्छी टीम अनाउंस की गई है. वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि भारतीय टीम में एशिया कप के लिहाज से अभी भी कुछ कमियां बाकी हैं. इस टीम को चुनने में कुछ फैसले काफी गलत किए गए हैं. हम आपको ऐसे ही तीन गलत फैसलों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. 15 सदस्यीय टीम में सिर्फ 3 तेज़ गेंदबाज़

बीसीसीआई(BCCI) ने जिस टीम की घोषणा की गई है. उसमें सिर्फ तीन तेज़ गेंदबाज़ों को शामिल किया गया है. इसमें भुवनेश्वर कुमार(BHUVNESHWAR KUMAR), अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) और आवेश खान(AVESH KHAN) शामिल हैं. जसप्रीत बुमराह(JASPRIT BUMRAH) के चोटिल होने के बाद टीम में भुवनेश्वर कुमार इकलौते अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ हैं. टीम में मोहम्मद शमी(MOHAMMED SHAMI) को बुमराह के स्थान पर शामिल किया जा सकता था, लेकिन ऐसा किया नहीं गया.

2. आवेश खान को शामिल

बीते कुछ मैचों में आवेश खान(AVESH KHAN) का प्रदर्शन मिला जुला रहा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई सीरीज़ों में आवेश खान ज़्यादातर महंगे साबित हुए. वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए चौथे मैच में उन्होंने अच्छा प्रदर्शन करते हुए 4 ओवरों में 17 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे. इस मैच में उन्हें ‘मैन ऑफ द मैच’ के अवॉर्ड से भी नवाज़ा गया था. हालांकि, सिर्फ एक मैच के बल पर उन्हें एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में जगह दे देना कुछ समझ नहीं आता है.

3. दीपक चाहर को न शामिल करना

टीम के स्टार गेंदबाज़ दीपक चाहर(DEEPAK CHAHAR) को टीम में शामिल नहीं किया गया. आईपीएल 2022 में चोटिल होने वाले दीपक अब अपनी चोट से उभर चुके हैं और उन्हें ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेली जानी वाली वनडे सीरीज़ का हिस्सा भी बनाया गया है, लेकिन उन्हें एशिया कप की टीम में शामिल नहीं किया गया है. उनको टीम का हिस्सा न बनाना समझ के परे लगता है. उनको टीम में बैकअप के तौर पर रखा गया है.

0/Post a Comment/Comments