इन 3 कारणों के चलते इस साल भारतीय टीम गंवा सकती है एशिया कप 2022 की ट्रॉफी, द्रविड़ ने नहीं किया सुधर तो होगा भारी नुकसान


एशिया कप 2022(ASIA CUP 2022) अगस्त महीनें की 27 तारीख़ से खेला जाना है. पिछली बार एशिया कप साल 2018 में खेला गया था, जिसमें इंडिया टीम ने बाज़ी मारी थी. क्या इस बार भी इंडिया कप को अपने नाम कर पाएगी? इस बात को लेकर काफी सवाल खड़े हो रहे हैं. टीम इंडिया के लिए इस बार एशिया कप की राह इतनी आसान नहीं दिखाई दे रही है. हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसे तीन कारण, जिसके चलते इंडिया इस बार का एशिया कप हार सकती है.

1. विराट कोहली की गिरती हुई फॉर्म

जैसा कि आप सब जानते हैं कि विराट कोहली(VIRAT KOHLI) की फॉर्म में लगातार गिरावट आ रही है. साल 2019 से उनके बल्ले से एक भी शतक नहीं निकला है. तक से लेकर वो अपने 70 शतक पर अटके हुए हैं. इन दिनों विराट टीम से बाहर हैं. इंडिया टीम वेस्टइंडीज दौरे पर है. इसके बाद टीम ज़िम्बाब्वे का दौरा करेगी.

इस दौरे में विराट कोहली टीम में शामिल नहीं किया गया. उन्हें आखिरी बार इंग्लैंड दौरे पर टीम की तरफ से खेलते हुए देखा गया था. कोहली एशिया कप(ASIA CUP 2022) में वापसी करेंगे. इस टूर्नामेंट भी अगर वो अपनी खराब फॉर्म से जूझे तो टीम के लिए काफी मुश्किल हो जाएगा.

2. अनुभवहीन खिलाड़ियों का टीम में शामिल होना

इस बार की एशिया कप(ASIA CUP 2022) की स्क्वाड में कुछ यंग खिलाड़ियों के ज़रूर शामिल किया जाएगा. इन दिनों टीम के लिए अच्छा परफॉर्म करने वाले यंग खिलाड़ी टीम के लिए एशिया कप में मुसीबत बन सकते हैं. नए खिलाड़ियों के पास ऐसे बड़े टूर्नामेंट खेलने का अनुभव नहीं है. उनका अनुभवहीन होना टीम के लिए मुश्किल खड़ी कर सकता है.

3. महेंद्र सिंह धोनी का टीम में न मौजूद होना

पिछले एशिया कप में महेंद्र सिंह(MS DHONI) धोनी भारतीय टीम में मौजूद थे. लेकिन साल 2020 उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे दिया था. धोनी का टीम में न होने से एक फिनिशर की कमी ज़रूर खलेगी. हालांकि, दिनेश कार्तिक इन दिनों फिनिशर का काम कर रहे हैं, लेकिन धोनी की बात ही कुछ और थी. इसके अलावा धोनी ज़िस तरह फील्ड पर अपना दिमाग चलाते थे. टीम इंडिया उनकी कमी में उसका भुगतान नहीं कर पाएगी.

0/Post a Comment/Comments