ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर ताबड़-तोड़ प्रदर्शन के बाद कटाया एशिया कप 2022 का टिकट!


27 अगस्त से एशिया कप 2022(ASIA CUP 2022) की धूम मचने वाली है. इसको लेकर लोग काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. टीम इंडिया इसकी तैयारी में लगी हुई है. अभी इंडिया ने अपनी स्क्वाड का ऐलान नहीं किया है. भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे(IND vs WI) पर है, जहां टीम वनडे सीरीज़ 3-0 से जीतने के बाद टी20 सीरीज़ खेल रही है.

टी20 में भी इंडिया टीम ने फिलहाल 2-1 से बढ़त बना रखी है. इस दौरे में खेलने वाले कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इस दौरे एशिया कप का टिकट कटवा लिया है.

1. सूर्यकुमार यादव

भारतीय टीम के मिस्टर 360 बन चुके सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) के पास बल्लेबाज़ी की अपार क्षमताएं हैं. साल 2021 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव ने उसी साल टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2021) खेला था. वहीं, वेस्टइंडीज दौरे में उन्होंने टीम के लिए कुछ मैचों में काफी अच्छा परफॉर्म किया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ के तीसरे मैच में उन्होंने टीम के लिए जिताऊ पारी खेली थी. अपनी इन पारियों से उन्होंने एशिया कप का टिकट कटवा लिया है. उन्हें एशिया कप(ASIA CUP 2022) में टीम में ज़रूर शामिल किया जाएगा.

2. दिनेशा कार्तिक

37 साल के इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2022(IPL 2022) से ही सबको हैरान करके रखा हुआ है. साउथ अफ्रीका दौरे से टीम इंडिया में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) टीम के लिए हर मैच हर दौरे में एक शानदार फिनिशर साबित हुए. वेस्टइंडीज दौरे में भी उन्होंने कई ऐसी पारियां खेलीं, जिसनें ये दिखा दिया कि वो टीम में एक फिनिशर का रोल बखूबी निभा सकते हैं. इस वेस्टइंडीज दौरे से उन्होंने एशिया कप(ASIA CUP 2022) के लिए अपना टिकट कटवा लिया है.

3. दीपक हुड्डा

वेस्टइंडीज दौरे में टीम इंडिया के खेलने वाले दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA) ने टीम के लिए भले ही छोटी-छोटी पारियां खेली हों, लेकिन वो टीम के लिए कारगर साबित हुईं. पहले वनडे सीरीज़ में उन्होंने टीम के लिए लोअर मिडिल ऑर्डर में आकर कुछ महत्वपूर्ण रन बनाए, फिर उन्हें टी20 सीरीज़ के लिए भी टीम में शामिल किया गया. इस दौरे उन्होंने एशिया कप(ASIA CUP 2022) का लगभग टिकट कटवा लिया है.

0/Post a Comment/Comments