3 खिलाड़ी जो पिछले बार थे एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा, इस बार 2022 में नहीं आयेंगे नजर


एशिया कप(ASIA CUP 2022) की धूम ज़ोरों-शोरों से मचने लगी है. 27 अगस्त से खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन जय शाह ने 2 अगस्त यानी कल रिलीज़ कर दिया है. इसके रिलीज होते ही चारो तरफ चर्चाएं होने लगी हैं. पूरे शेड्यूल में सबसे ज़्यादा सुर्खियां 28 अगस्त को होने वाले इंडिया पाकिस्तान मैच ने बटोरी.

अभी इंडिया की तरफ से एशिया कप के लिए सक्वाड का अनाउंसमेंट नहीं किया गया है. इस बार टीम में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे. हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पिछले बार साल 2018 में एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार वो टीम में नहीं दिखाई देंगे.

1. महेंद्र सिंह धोनी

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) का, जिन्होंने साल 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा बोल दिया था. पिछले बार साल 2018 में खेले गए एशिया कप(ASIA CUP) में महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के लिए अपना योगदान दिया था. दुर्भाग्यवश संन्यास ले लेने की वजह से वो अब एशिया कप क्या बल्कि टीम इंडिया में ही नहीं दिखाई देंगे.

2. मनीष पांडे

साल 2018 के एशिया कप(ASIA CUP) में इंडिया के लिए खेलने वाले मनीष पांडे(MANISH PANDEY) अब इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे चुके हैं. साल 2018 में उन्होंने टीम के लिए अपना योगदान दिया था. उन्होंने इंडिया के लिए 29 वनडे और 39 टेस्ट मैच खेले हैं.

3. शिखर धवन

बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज़ शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) साल 2018 के एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे. हालांकि, इस बार उम्मीद कम ही की जा रही है कि उन्हें एशिया कप(ASIA CUP 2022) के लिए टीम में शामिल किया जाएगा. हालही में खेली गई सीरीज़ों में शिखर वो सिर्फ वनडे टीम में शामिल किया गया, बल्कि उन्हें टीम की कमान भी सौंपी गई. पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज़ में उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया. अब ज़िमबाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज़ में उन्हें टीम की कमान सौंपी गई है.

0/Post a Comment/Comments