विराट कोहली हो सकते हैं बाहर वहीं इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का टी20 विश्व कप 2022 खेलना है तय, रोहित हमेशा करते हैं नजरअंदाज


क्रिकेट को अनिश्चितताओं का खेल कहा जाता है। हारे हुए मैच को जीत में बदल कर खिलाड़ी की किस्मत चमक जाती है। क्रिकेट जगत में हर खिलाड़ी को उतार चढ़ाव का सामना करना ही पड़ता है। पिछले साल खेले गए टी20 विश्व कप में हुए भारतीय टीम के हस्र के बाद ऐसा माना जा रहा है टीम में खासतौर कर टी20 फॉर्मेट में टीम में काफी बदलाव होंगे, लेकिन ऐसा होता नजर नहीं आ रहा है। साथ टीम में अब कुछ कर पुराने खिलाड़ियों की वापसी होती नजर आ रही है। आज हम यहां तीन ऐसे खिलाड़ियों के विषय में बताने जा रहें हैं, जिसका टी20 विश्व कप टीम में चुना जाना तय है।

1- दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik)

DINESH KARTHIK की वजह से बर्बाद हो रहा है इन 3 भारतीय विकेटकीपरों का करियर, एक तो है आईपीएल टीम का कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने आईपीएल में अपनी फॉर्म को दिखाकर टीम इंडिया में तीन साल बाद टी20 फॉर्मेट में वापसी की है। लोग उनकी रिटायरमेन्ट के बारे में सोच रहे थे। लेकिन अब दिनेश कार्तिक का नाम उन चुनिंदा खिलाड़ियों में लिया जा रहा है, जोकि टी20 विश्व कप की स्क्वाड का हिस्सा होंगे।

आईपीएल 2022 में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ( RCB) की तरफ से एक बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभाई थी। अब टीम इंडिया में भी उन्हें यही रोल दिया गया है।

2 – दीपक हुड्डा ( Deepak Hodda)

दीपक हुड्डा ने इस साल इंडियन प्रीमियर लीग में अच्छा प्रदर्शन करके टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया में अपनी जगह बनाई थी। जिसके बाद अपने तीसरे ही मैच में उन्होंने टी20 फॉर्मेट4 में शतक बना दिया। जिसके बाद से टीम इंडिया के लिए मिडिल ऑर्डर में दीपक हुड्डा का नाम काफी सुर्खियों रहा है। वहीं खिलाड़ियों की विस्फोटक बल्लेबाजी की क्षमता को देखते हुए ऐसा कहा जा सकता है कि उन्हें स्क्वाड का हिस्सा बनाया जायेगा।

दीपक हुड्डा ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा हो सकते हैं, स्क्वाड में मिलती उनकी जगह से ये अंदाजा लगाया जा सकता है। दीपक हुड्डा एक तुफानी बल्लेबाज के साथ ही एक पार्ट-टाइम स्पिन गेंदबाज भी हैं और एक शानदार फील्डर भी हैं।

3- हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya)

टीम इंडिया के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और कप्तानी तीनों में ही कमाल का प्रदर्शन करते हुए खिताब जीता जिसके बाद उन्हें टीम इंडिया ने रिटर्न टिकट मिला।

आईपीएल 2022 में हार्दिक पांड्या ने 487 रन बनाए है। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उन्हें टीम में और आयरलैंड के खिलाफ कप्तानी का मौका दिया गया।

इंग्लिश टीम के खिलाफ 55 गेंदों में 71 रन की पारी खेलकर हार्दिक पांड्या ने मैच का रुख बदल दिया था। अब हार्दिक पांड्या टीम इंडिया का टी20 विश्व कप स्क्वाड में अभिन्न हिस्सा बन सकते हैं।

0/Post a Comment/Comments