मयंक अग्रवाल ने मात्र 23 गेंदों में जड़ा अर्धशतक, मनीष पांडे के गेंदबाजों की खूब की कुटाई


महाराजा ट्रॉफी केएससीए T20 (Maharaja Trophy KSCA T20) का तीसरा मैच बेंगलुरु ब्लास्टर्स और गुलबर्गा मिस्टिक्स के बीच मैसूर में खेला जा रहा है, जिसमें बेंगलुरु ब्लास्टर्स के कप्तान मयंक अग्रवाल (Mayank Agarwal) ने पारी की शुरुआत करते हुए मात्र 23 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। उनकी इस ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की वजह से बेंगलुरु ने पॉवरप्ले में एक विकेट खोकर 69 रन बनाए थे।

अपनी इस पारी के दौरान मयंक अग्रवाल ने 7 चौके और 2 गगनचुंबी छक्के भी जड़े। हालांकि, वे 25 गेंदों पर 52 रन बनाकर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए और पवेलियन लौट गए। दरअसल, 9वें ओवर की दूसरी गेंद पर स्ट्राइकर एंड से बल्लेबाज अनीश केवी ने एक सीधा शॉट लगाया, जो गेंदबाज मनोज भांडगे की उंगली को छूता हुआ विकेट पर जा लगा, जिसके चलते नॉन स्ट्राइकर एंड पर खड़े अग्रवाल रन आउट हो गए, क्योंकि वे रन लेने के चक्कर में क्रीज से बाहर निकल चुके थे।

उनके आउट होने पर बेंगलुरु ब्लास्टर्स का स्कोर 8.2 ओवरों में 86/2 हो गया। हालांकि, उसके बाद भी बल्लेबाजों ने रन रेट को अधिक धीमा नहीं होने दिया। उन्होंने 11 ओवरों में कुल 113 रन बना लिए थे, तभी बारिश ने दस्तक दे दी और मैच को बीच में ही रोकना पड़ा। इस दौरान अनीश केवी 19 रन बनाकर और सूरज आहूजा 15 रन बनाकर नाबाद थे।

बता दें कि, पंजाब किंग्स की कप्तानी करने वाले मयंक अग्रवाल का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन बहुत ही खराब था, जिसके चलते उन्हें इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया था। अब उन्होंने महाराजा ट्रॉफी केएससीए टी20 के अपने पहले ही मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करके एक बार फिर से भारतीय चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया होगा।

भले ही यह एक राज्य में होने वाला टी20 टूर्नामेंट है, लेकिन मयंक अग्रवाल जैसे नामी बल्लेबाज के लिए उनका फॉर्म में दिखना ही सबसे बड़ी बात है। हालांकि इस पारी के बावजूद यदि आगे आने वाले समय में मयंक अग्रवाल को भारतीय टीम में नहीं चुना जाता है तो भी यह उनकी आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए एक अच्छी खबर जरूर है।

अब यह देखना बहुत ही दिलचस्प रहेगा कि मनीष पांडे की कप्तानी वाली टीमगुलबर्गा मिस्टिक्स के गेंदबाज आगे के ओवरों में बेंगलुरू ब्लास्टर्स के बल्लेबाजों को किस प्रकार से रोकते हैं। क्योंकि उनकी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि वह 200 से अधिक का स्कोर खड़ा करेंगे। लेकिन बारिश भी गेंदबाजों के लिए मुश्किल पैदा करेगी और पिच में नमी के चलते बल्लेबाजों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा।

0/Post a Comment/Comments