‘टी20 वर्ल्ड कप से पहले अब मैं दांवा कर सकता हूं मै ही टीम का तीसरा या चौथा मुख्य गेंदबाज हूं’- हार्दिक पांड्या


भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya) इस साल आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए काफी पक्के खिलाड़ी माने जा रहे हैं। पिछले साल खेले गए टी20 विश्वकप 2021 में हार्दिक पांड्या कोई खास प्रदर्शन नहीं कर सके थे। वहीं खिलाड़ी को इसके बाद लंबे वक्त तक टीम इंडिया में जगह के लिए संघर्ष करना पड़ा था। हार्दिक पांड्या ने अब इस कर खुलकर बात की है। जानिए इसमें ऐसा क्या है।

हार्दिक बोले- जब मैं गेंदबाजी कराता आत्मविश्वास मिलता

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि उन्होंने हमेशा से ही गेंदबाजी का लुत्फ उठाया है। हार्दिक पांड्या ने कहा,

“मैंने हमेशा गेंदबाजी का पूरा लुत्फ उठाया है। मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि मुझे गेंदबाजी में वापसी करने के लिए कुछ समय चाहिए। जब मैं गेंदबाजी करता हूं इससे टीम को संतुलन और कप्तान को आत्मविश्वास मिलता है”।

अब मैं टीम का तीसरा या चौथा गेंदबाज से हूं

हार्दिक पांड्या ने आगे अपनी बातचीत में बताया कि उन्हें लगता है कि उनका इस्तेमाल फिलर के तौर कर किया गया। हार्दिक पांड्या ने कहा,

“इस बीच मेरा ‘फिलर’ के तौर पर इस्तेमाल किया गया लेकिन अब मैं कह सकता हूं कि मैं टीम के तीसरे या चौथे तेज गेंदबाज के रूप में पूरे चार ओवर कर सकता हूं। मैं जिस तरह से बल्लेबाजी में योगदान देता हूं उसी तरह का योगदान गेंदबाजी में भी दे सकता हूं। जिंदगी ने मुझे जो कुछ दिया है मैं उसके लिए आभारी हूं। अगर आप ईमानदारी से कड़ी मेहनत करते हो तो जिंदगी के उतार-चढ़ाव के बावजूद आपको उसका फायदा मिलता है”।

IPL से की टीम इंडिया में वापसी

हार्दिक पांड्या को पिछले विश्व कप स्क्वाड का हिस्सा होने के बाद भी इंजर्ड बताया गया था। जिससे खिलाड़ी गेंदबाजी नहीं कर सके। लेकिन अब हार्दिक पांड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग से टीम इंडिया में अपनी जोरदार वापसी की है। इस वापसी में हार्दिक पांड्या को मात्र ऑल राउंडर खिलाड़ी ही नहीं बल्कि कप्तान के तौर पर भी मौका दिया गया।

0/Post a Comment/Comments