सबका भ्रम तोड़कर एशिया कप 2022 का खिताब जीतेगा पाकिस्तान, इस पूर्व खिलाड़ी ने जताया भरोसा


पूर्व पाकिस्तानी विकेटकीपर मोइन खान का मानना है कि पाकिस्तान के पास एशिया कप 2022 जीतने की क्षमता है। मोइन ने कहा कि यदि पाकिस्तानी खिलाड़ी आक्रामक दृष्टिकोण और एक साथ होकर खेलते हैं तो वह एशिया कप जीत सकते हैं।

गौरतलब है कि पाकिस्तान ने अभी तक सिर्फ दो बार एशिया कप का खिताब जीते हैं। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम ने अपने 2022 एशिया कप अभियान की शुरुआत 28 अगस्त को चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ मैच से की लेकिन भारत ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया।

मोइन ने क्रिकेट पाकिस्तान के हवाले से कहा, “यह भ्रम कि भारत हमारे लिए बहुत बड़ी टीम है और हम उन्हें हरा नहीं सकते हैं, टूट गया है। भारत ने कई बदलाव भी किए हैं और उनकी टीम उतनी मजबूत नहीं है। अगर हम एक आक्रामक दृष्टिकोण अपनाते हैं और एक साथ खेलते हैं, तो हमारे पास टूर्नामेंट जीतने की क्षमता है।”

पाकिस्तान को अपने एशिया कप अभियान से पहले दो चोटों का सामना करना पड़ा है। उनके तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी घुटने की चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए, जबकि मोहम्मद वसीम जूनियर भी चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

शाहीन को श्रीलंका के खिलाफ गाले में पहले टेस्ट के दौरान फील्डिंग के दौरान चोट लग गई थी, जबकि मोहम्मद वसीम पाकिस्तान के अभ्यास सत्र में गेंदबाजी करते हुए चोटिल हुए थे। शाहीन के स्थान पर मोहम्मद हसनैन को नामित किया गया, जबकि मोहम्मद वसीम के स्थान पर हसन अली को पाकिस्तानी टीम में जगह मिली।

दूसरी ओर, युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारत के खिलाफ मैच से पहले रविवार को अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय टी-20 कैप सौंपी गई।

भारत ने एशिया कप में जीता पहला मैच

मैच की बात करें तो इस मुकाबले में पाकिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 147 रन पर ढेर हो गई। सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (43) और इफ्तिखार अहमद (28) ही बल्ले से कुछ अच्छा योगदान दे सके। भारत की तरफ से भुवनेश्वर कुमार ने 4, हार्दिक पांड्या ने 3, अर्शदीप सिंह ने 2 और आवेश खान ने एक विकेट लिया।

जवाब में भारत ने 19.4 ओवर में 5 विकेट पर 148 रन बनाकर मैच जीत लिया। भारत की तरफ से विराट कोहली और रवींद्र जडेजा ने 35-35 रन बनाए व हार्दिक पांड्या ने भी नाबाद 33 रनों की शानदार पारी खेली। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद नवाज ने 3 और नसीम शाह ने 2 विकेट लिया।

टीम इंडिया का अगला मुकाबला बुधवार को ग्रुप ए में हांगकांग से होगा।

0/Post a Comment/Comments