एशिया कप 2022: BCCI ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले के लिए घोषित की भारत की प्लेइंग इलेवन!


एशिया कप 2022 में भारतीय टीम को अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 28 अगस्त को दुबई में खेलना है। इस हाई वोल्टेज मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें जोर शोर से तैयारी में जुटी हुई है। मीडिया में भी इस बात की चर्चा जोरों पर है। T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ हार झेलने के बाद भारतीय टीम के पास बदला लेने का पूरा मौका है।

हाल ही में बीसीसीआई ने जाने-अनजाने में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मुकाबले के लिए प्लेइंग इलेवन घोषित कर दी है। उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर एक ग्यारह खिलाड़ियों की प्रैक्टिस सेशन के दौरान की एक फोटो शेयर की है। इससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस फोटो में दिखने वाले खिलाड़ी पाकिस्तान को मात देने के लिए मैदान पर उतरेंगे।

बता दें कि, एशिया कप 2022 के लिए भारतीय टीम में 15 खिलाड़ियों को चुना गया है, जिसमें रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उप-कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, आर. अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और आवेश खान का नाम शामिल है।

बीसीसीआई ने प्रैक्टिस सेशन के दौरान जिन 11 खिलाड़ियों की फोटो शेयर की है, उसमें रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, और अर्शदीप सिंह और आवेश खान शामिल हैं। इसके अलावा, दीपक हुड्डा रविंद्र जडेजा रविचंद्रन अश्विन और रवि बिश्नोई की फोटो उनके द्वारा शेयर नहीं की गई है।

ऐसे में यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि भारतीय टीम इन्हीं 11 खिलाड़ियों के साथ पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबला खेल सकती है। हालांकि, उनके द्वारा शेयर किए गए फोटो में सिर्फ एक ही स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल दिखाई दे रहे हैं, इसीलिए यह संभव है कि इनमें से किसी एक खिलाड़ी को आराम देकर रविचंद्रन अश्विन या रवि बिश्नोई में से किसी एक खिलाड़ी को मौका दिया जाए। क्योंकि भारतीय टीम हमेशा दो स्पिन गेंदबाजों के साथ भी खेलने उतरती है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या भी अब फ्रंटलाइन गेंदबाज का काम करते हुए दिखाई दे रहे हैं जो कि भारत के लिए एक अच्छी खबर है।

0/Post a Comment/Comments