एशिया कप 2022 के लिए पाकिस्तान की टीम का ऐलान होते, BCCI ने भी किया ऐलान इस तारीख को होगी टीम इंडिया की घोषणा, 2 खिलाड़ियों की वापसी तय


इंडिया ने अभी तक एशिया कप (ASIA CUP 2022) के लिए टीम की घोषणा नहीं की है. इस टीम पर सभी की निगाहें इसलिए भी बनी हुईं हैं कि कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि एशिया कप के लिए घोषित टीम ही टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना होगी. वहीं, पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. इंडिया की तरफ से कयास लगाए जा रहे हैं कि बीसीसीआई(BCCI) 8 अगस्त, सोमवार को टीम की घोषणा कर सकती है.

8 अगस्त है आखिरी तारीख

बता दें, एशिया कप के लिए टीम की घोषणा करने के लिए 8 अगस्त को तय समय सीमा बनाया गया है. इन दिनों टीम इंडिय वेस्टइंडीदज दौरे पर 5 टी20 मैचों की सीरीज़ खेल रही, जो 7 अगस्त को खत्म हो जाएगी इसके बाद 8 अगस्त को बीसीसीआई(BCCI) एशिया कप(ASIA CUP 2022) के लिए फाइनल टीम का ऐलान कर देगी.

इनसाइडस्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम के लिए चयनसमिति मुंबई में मीटिंग करेगी, जिसमें कप्तान रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) और हेड कोच राहुल द्रविड़(RAHUL DRAVID) वीडियो कॉनफेंसिंग के ज़रिए जुड़ेंगे. बताया गया है कि अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) का नाम एशिया कप के चर्चाओं में बना हुआ है. वहीं, विराट कोहली(CIRAT KOHLI) की भी वापसी होगी.

बीसीसीआई के अधिकारी ने दी जानकारी

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट्स से बात करते हुए बताया, “चयनकर्ता वर्चुअल बैठकों के माध्यम से टीम का चयन कर रहे हैं. लेकिन इस बार वे मिलेंगे और एशिया कप के लिए भारतीय टीम का चयन करेंगे. हमें विश्वास है कि केएल राहुल इस आयोजन से पहले ठीक हो जाएंगे. टीम को अपने बेहतरीन खिलाड़ियों की ज़रूरत है.”

कुल 6 टीमें लेंगी हिस्सा

एशिया कप में कुल 6 टीमें होंगी. इसमें भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका बांग्लादेश, अफगानिस्तान और एक टीम क्वालीफायर के ज़रिए इस टूर्नामेंट का हिस्सा बनेगी. एशिया कप की शुरुआत 27 अगस्त से होगी. वहीं, दूसरा मुकाबला 28 अगस्त को भारत पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा. इस मैच को लेकर दुनिया भर में लोग उत्साहित दिखाई दे रहे हैं.

0/Post a Comment/Comments