एशिया कप 2022 में 3 खिलाड़ी बन सकते हैं रोहित शर्मा का नया ओपनिंग पार्टनर, पहले नंबर वाले को रोहित ने बनाया ओपनर


Asia Cup 2022 में टीम इंडिया के लिए कप्तान रोहित शर्मा का जोड़ीदार आखिर कौन होगा ये एक बड़ा सवाल है और फैंस को भी इंतजार है कि आखिर रोहित का दूसरा जोड़ीदार कौन होगा। एशिया कप के लिए BCCI ने टीम इंडिया के 15 मेंबर का ऐलान कर दिया है। आज हम उन्हीं खिलाड़ियों में टीम इंडिया के ओपनिंग कॉम्बिनेशन की बात करें तो ऐसे 3 खिलाड़ी हैं जो रोहित का साथ दे सकते हैं।

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav)

Sky और मिस्टर 360 डिग्री के नाम से मशहूर टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव एशिया कप में कप्तान रोहित शर्मा के साथ जोड़ी बनाने के प्रबल दावेदार हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज दौरे पर उन्होंने ओपनिंग करते हुए अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया। टी20 क्रिकेट के हिसाब से बात करें तो स्काई इस फॉर्मेट में काफी फिट बैठते हैं। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी और मैदान के हर तरफ शॉट लगाने की खासियत उनको टीम का स्पेशल खिलाड़ी बनाती है। सूर्यकुमार ने टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए एक शतक भी लगाया है।

केएल राहुल (KL Rahul)

खबर है कि केएल राहुल चोट से पूरी तरह उबर चुके हैं। इसे देखते हुए जिम्बाब्वे दौरे के लिए उन्हें धवन की जगह कप्तान भी नियुक्त कर दिया गया है। इसमें कोई दो राय नहीं की राहुल को वनडे और टी20 फॉर्मेट में कुछ साबित करने की जरूरत है। वे टीम इंडिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं। फिर राहुल कई बार कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग भी कर चुके हैं। उन्हें ओपनिंग करने का अन्य खिलाड़ियों के मुकाबले ज्यादा अनुभव भी है। अगर वे पूरी तरहे से फिट हैं तो एशिया कप में ओपनिंग के लिए टीम इंडिया के वे पहली पसंद भी हो सकते हैं।

ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

Asia Cup 2022 में टीम इंडिया में ओपनिंग करने के तीसरे दावेदार के तौर पर ऋषभ पंत को भी देखा जा रहा है। उन्होंने इंग्लैंड दौरे में कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग भी की थी। अगर लेफ्ट-राइट कॉम्बिनेशन पर गौर किया जाए तो निश्चित तौर पर एक विकल्प के रूप में उनका नाम आता है। जैसा की फैंस को मालूम है कि ऋषभ पंत काफी विस्फोटक बल्लेबाज हैं। पंत चाहे किसी भी नंबर पर उतरे, उनका अटैकिंग गेम नहीं बदलता है। यही वजह है कि एक ओपनर बल्लेबाज को तौर पर टीम इंडिया उनपर भी दांव लगा सकती है।

0/Post a Comment/Comments