एशिया कप 2022 में पाकिस्तान की टीम का ऐलान होते भारत ने बदली प्लानिंग, अब ऐसी होगी भारत की 16 सदस्यीय संभावित टीम


भारतीय क्रिकेट टीम को इस 8 तारीख तक अपनी एशिया कप 2022 टीम का ऐलान करना है। जिसके लिए खिलाड़ियों पर मंथन चल रहा है। एशिया कप 2022 ( Asia Cup 2022) के लिए टीम इंडिया की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में टीम भेजी जाएगी। ये बात तो तय है। लेकिन इस स्क्वाड में किन खिलाड़ियों को वरीयता मिलेगी?

इस पर लगातार चर्चा हो रही है। भारतीय टीम को अपनी प्रतिद्वंदी टीम पाकिस्तान के साथ पहला मैच खेलना है यहां से टूर्नामेंट की शुरुआत होगी। जिसके लिए इन 16 खिलाड़ियों को टीम के UAE भेजा जा सकता है।

केएल राहुल करेंगे एशिया कप में वापसी

भारतीय सलामी बल्लेबाज के तौर कर कप्तान रोहित शर्मा के साथ साथ टीम के उपकप्तान केएल राहुल भी वापसी करते नजर आएंगे। केएल राहुल और रोहित शर्मा पारी को अच्छा और बेहतरीन आगाज देने के लिए मौजूद होंगे वहीं केएल राहुल के लिए एशिया कप टी20 विश्व कप से पहले काफी बड़ा रोल निभा सकता है। इसके पीछे का कारण है केएल राहुल लंबे समय से टीम इंडिया से बाहर हैं।

इन खिलाड़ियों पर जताया जायेगा मिडिल ऑर्डर के लिए भरोसा

भारतीय क्रिकेट टीम के मिडिल ऑर्डर के लिए ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा और सूर्यकुमार यादव मौजूद रहेंगे। इन में ज्यादातर खिलाड़ियों को आगामी सीरीज में आराम दिया गया है। जिससे भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि इन खिलाड़ियों को एशिया कप में स्क्वाड में जगह मिलेगी।

फिनिशिंग का भार इन खिलाड़ियों पर और ये होगा टीम इंडिया का विकेटकीपर

टीम में विकेटकीपर की भूमिका भी काफी महत्वपूर्ण होती है। इसके लिए पूर्व विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी का उदाहरण काफी साफ है। टीम इंडिया के विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत को जगह दी जा सकती है। खिलाड़ी ने कई बेहतरीन स्टंपिंग कर कैच विकेट के पीछे लपके हैं। वहीं दिनेश कार्तिक और हार्दिक पांड्या के कंधे पारी को विस्फोटक अंदाज में खत्म करने की भूमिका निभाएंगे।

ये होगी गेंदबाजी यूनिट

जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी एक बार फिर एक्शन में नजर आएंगी। ऑल राउंडर रविंद्र जडेजा और अक्षर पटेल स्क्वाड का हिस्सा होंगे। वहीं उमरान मालिक और युजवेंद्र चहल टीम का हिस्सा नजर आ सकते हैं। उमरान मालिक को स्क्वाड में मौका दिया जा सकता है।

बता दें, पाकिस्तान ने आज Asia Cup 2022 के लिए अपनी टीम की घोषणा कर चुकी है ऐसे में अब जल्द ही भारत अपनी टीम का घोषणा कर सकती है गौतलब है कि भारत को अपना पहला मैच पाकिस्तान के साथ खेलना है

Asia Cup 2022 में 16 सदस्यीय टीम भारतीय क्रिकेट टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, उमरान मलिक, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल

एशिया कप 2022 के पाकिस्तानी स्क्वाड

बाबर आज़म(कप्तान), मोहम्मद रिज़वान, फखर ज़मान, खुशदिल शाह, हैदर अली, इफ्तिखार अहमद, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, शादाब खान, शाहीन अफरीदी, हैरिस रऊफ, वसीम अकरम जूनियर, नसीम शाह, शाहनवाज दहनी और उस्मान कादिर.

0/Post a Comment/Comments