सौरव गांगुली बने भारतीय टीम के कप्तान, 15 सिंतबर को सहवाग, हरभजन समेत ये दिग्गज लेंगे रेस्ट ऑफ वर्ल्ड से पंगा


भारत की आजादी के 75 स्वर्णिम साल पूरे होने के दौरान एक खास क्रिकेट मैच के आयोजन की बात की के रही है। ये मैच भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ियों और और रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड के बीच खेला जाना है। 15 सिंतबर में खेले जाने वाले इस मैच में रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड की कप्तानी इयोन मोर्गन के पास, तो वहीं भारतीय क्रिकेट टीम की कप्तानी वर्तमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली करेंगे।

यह मैच 15 सिंतबर को कोलकाता के एतिहासिक स्टेडियम ईडन गार्डन्स मैदान पर खेला जा सकता है। इस बारे में पहले ही चर्चा हो रही थी कि रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड टीम में पाकिस्तानी क्रिकेटरों को भी मौका मिल सकता है, लेकिन हाल फिलहाल तो ऐसा होते नहीं नजर आ रहा है।

15 अगस्त को पूर्व खिलाड़ी मनाएंगे आजादी का जश्न

भारत के आजादी के 75 साल पूरे हो जाने की स्वर्णिम उपलब्धि पर क्रिकेट के साथ सेलिब्रेट किया जाने के बारे में मानने की बात सामने आई है। यूट्यूब पर स्पोर्ट्स तक के मैनेजिंग एडिटर विक्रांत गुप्ता ने दोनों टीमों की पूरी लिस्ट सोशल मीडिया पर शेयर भी की है।

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली की कप्तानी में मैदान पर भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, हरभजन सिंह, इरफान पठान, एस श्रीसंत जैसे खिलाड़ी एक बार फिर अपनी प्रतिभा दिखाते नजर आएंगे, तो वहीं पर रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड में हर्शल गिब्स, नाथन मैक्कलम, डेल स्टेन, ब्रेट ली जैसे बड़े नाम शामिल हैं और साथ ही इस टीम का कप्तान इयोन मोर्गन को बताया है।

आजादी के महोत्सव पर खेले जाने वाले मैच के लिए इंडिया स्क्वॉड

सौरव गांगुली (कप्तान), वीरेंद्र सहवाग, मोहम्मद कैफ, यूसुफ पठान, एस बद्रीनाथ, इरफान पठान, पार्थिव पटेल, स्टुअर्ट बिन्नी, एस श्रीसंत, हरभजन सिंह, नमन ओझा, अशोक डिंडा, प्रज्ञान ओझा, अजय जडेजा, आरपी सिंह, जोगिंदर शर्मा, रतिंधर सिंह सोढ़ी।

आजादी के महोत्सव पर खेले जाने वाले मैच के लिए रेस्ट ऑफ द वर्ल्ड

इयोन मोर्गन (कप्तान), लेंड्ले सिमंस, हर्शल गिब्स, जैक कालिस, सनत जयसूर्या, मैट प्रायर, नाथन मैक्कलम, जोंटी रोड्स, मुथैया मुरलीधरन, डेल स्टेन, हैमिल्टन मसाकदजा, मशरफे मुर्तजा, असगर अफगान, मिचेल जॉनसन, ब्रेट ली, केविन ओब्रायन, दिनेश रामदीन।

0/Post a Comment/Comments