ZIM vs BAN: 6,6,6,6 और जिम्बाब्वे के सिकन्दर की तूफानी पारी से बांग्लादेश को 17 रन से चटाई धुल, मुस्ताफिजुर जैसे गेंदबाजों की जमकर हुई धुनाई


भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के बीच खेले गए तीन मैच की टी20 सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे ने 17 रन से जीत दर्ज की। जिसके बाद टीम ने सीरीज से 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। इस मैच में मेजबान जिम्बाब्वे के खिलाड़ी सिकंदर रजा और वेस्ले मधेवीरे के अर्धशतकों की पारियों की बदौलत बांग्लादेश को 17 रनों से हरा दिया।
जिम्बाब्वे ने दर्ज की 17 रन

बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे टी20 सीरीज के पहले मैच में जिम्बाब्वे को मुकाबले में 17 रन से जीत मिली। हरारे में शनिवार को खेले गए इस पहले टी20 मैच में जिम्बाब्वे ने पहले बल्लेबाजी की और तीन विकेट पर 205 रन का बड़ा स्कोर बनाया। जिसके बाद बांग्लादेश को छह विकेट पर निर्धारित 20 ओवर्स में 188 रन ही बना सकी। अब सीरीज के बाकी दो मुकाबले रविवार और मंगलवार को खेले जाने हैं।

खिलाड़ी मधेवीरे और सिकंदर की शानदार परियां

बांग्लादेश बनाम जिम्बाब्वे मैच में जिम्बाब्वे के खिलाड़ी मधेवीरे और सिकंदर ने अर्धशतकीय परियां खेलकर टीम के स्कोर को 200 के पर पहुंचाया। वहीं हाल में मात्र दो महीने पहले दूसरी बार कोच बने डेव हयूटन की ये लगातार छठी जीत भी है। साथ ही बांग्लादेश की अगर पिछली सीरीज पर नजर फेरी जाए तब पिछले 14 टी20 मैचों में यह टीम की 13वीं हार है।

टीम की तरफ से रजा ने 26 गेंदों मे 65 रनों की विस्फोटक नाबाद पारी खेली, जिसमें 7 चौके और 4 छक्कों की मदद से रन बनाए। वहीं वेस्ले मधेवीरे ने 46 गेंदों पर नौ चौकों के सहारे 67 रनों की पारी खेली। विरोधी टीम बांग्लादेश के विकेटकीपर नुरुल हसन ने 26 गेंदों पर 42 रन और नजमुल हसन संतो ने 37 रनों का योगदान दिया।

जिम्बाब्वे के कप्तान ने खिलाड़ियों के प्रदर्शन और टॉस को बताया महत्वपूर्ण

जिम्बाब्वे के कप्तान क्रेग एर्विन ( Craig Ervine) ने जीत के बाद कहा, “टॉस जीतना अच्छा था, दूसरी बल्लेबाजी करना ठीक था। यह चिपचिपा था। हम गेंद के साथ अपनी लंबाई चूक गए, और शीर्ष पर साझेदारी की आवश्यकता थी और इसने हमें निराश किया। ऊपर की साझेदारी ने हमें एक मौका दिया होगा और हमें करीब ला दिया होगा। एक टी20 में 200 रनों का पीछा करने से दबाव बन सकता है और आज रात शॉर्ट बाउंड्री और हमारे पास जो स्ट्राइकर हैं, उन्हें इतना खराब प्रदर्शन नहीं करना चाहिए था। मैंने फुल-टॉस सीधे स्क्वायर लेग के गले में मारा, और एक और रात में यह छह हो सकता था, इसलिए उम्मीद है कि चीजें हमारे लिए बदल जाएंगी”।

0/Post a Comment/Comments