शिखर धवन की कप्तानी में इस खिलाड़ी की हुई जमकर अनदेखी, रोहित शर्मा के आते ही चमकेगी किस्मत, प्लेइंग XI में पक्की हुई जगह


भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैच की वन डे सीरीज शिखर धवन की कप्तानी में जीत चुकी है। अब वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ टीम इंडिया को पांच मैच की टी20 सीरीज खेलनी है। जिसमें भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) वापसी करने वाले है। रोहित शर्मा की वापसी के साथ ही इस युवा खिलाड़ी की भी प्लेइंग इलेवन में वापसी होनी संभव नजर आ रही है।

ईशान किशन की होगी प्लेइंग इलेवन में वापसी

भारतीय टीम के वेस्टइंडीज के खिलाफ वन डे सीरीज में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शुभमन गिल को जगह दी गई थी। जबकि मैन इन फॉर्म ईशान किशन को टीम से बाहर रखा गया था। लेकिन अब टी20 में रोहित शर्मा की वापसी के बाद ईशान किशन को एक बार फिर प्लेइंग इलेवन में मौका मिलेगा। ईशान किशन ने हाल के सभी मैच में अपनी बल्लेबाजी से सभी की प्रभावित किया है।

केएल राहुल की गैरमौजूदगी की संभावना

ईशान किशन की वापसी के आसार भी साफ नजर आ रहें है। इसके पीछे का कारण है कि केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज के शुरुआती मैच में बाहर हो सकते हैं। केएल राहुल की इंजरी के कारण ऐसा होना संभव हैं। जिसके बाद साफ है कि सलामी बल्लेबाज के तौर कर ईशान किशन ही रोहित शर्मा की पहली पसंद बनने वाले है। इस सीरीज की चुनी गई स्क्वाड में शुभमन गिल और शिखर धवन के नाम भी शामिल नहीं है।

ईशान किशन ने किया है अच्छा प्रदर्शन

सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) को वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया में ज्यादा मौके नहीं मिल सके हैं। लेकिन पिछले मैचों में ईशान किशन ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। ईशान किशन ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अब तक कुल 3 वनडे और 18 टी20 मैच खेले हैं। जिसमें वन डे में खिलाड़ी ने 29.33 की औसत से 82 रन बनाए हैं। वहीं 18 टी20 मैचों में उनके बल्ले से 31.29 की औसत और 132.67 की स्ट्राइक रेट से 532 रन बनाए हैं। इसमें चार अर्धशतक भी शामिल हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का टी20 स्क्वाड

रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या,रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, आर अश्विन, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अवेश खान, हर्षल पटेल, कुलदीप यादव और अर्शदीप सिंह

0/Post a Comment/Comments