W,W,W,W युजवेंद्र चहल ने तोड़ा सचिन तेंदुलकर का विशाल रिकॉर्ड, वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ों पर कहर बनकर टूटे


भारतीय टीम के जादुई स्पिनर कहे जाने वाले युजवेंद्र चहल(YUZVENDRA CHAHAL) ने वेस्टइंडीज और टीम इंडिया के बीच खेले गए आखिरी और तीसरे वनडे अपना जादू दिखा दिया. उन्होंने गेंदबाज़ी करते हुए 4 ओवरों में 17 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. चहल की इस गेंदबाज़ी से वेस्टइंडीज के बल्लेबाज़ पनाह मांगते हुए दिखाई दिए.

गेंदबाज़ी करते हुए उन्होंने पहले विकेटकीपर बल्लेबाज़ शाई होप को 22 रनों पर पवेलियन भेजा. इसके बाद कीमो पॉल(0), हेडन वॉल्श(10) और जेडन सील्स(0) को अपनी गेंदबाज़ी का शिकार बनाते हुए पवेलियन भेजा. इस मैच 4 विकेट लेने के साथ ही युजवेंद्र चहल ने पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर(SACHIN TENDULKAR) का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

सचिन के इस रिकॉर्ड को किया धराशाई

चहल ने इस मैच में 4 विकेट अपने नाम किए. इन 4 विकेट के साथ इंडिया टीम के लिए सबसे ज़्यादा 4 विकेट लेने वाले चहल तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने इस मामले में सचिन तेंदुलकर को पछाड़ दिया है. चहल ने इस कारनामें को 7वीं बार किया है. वहीं, सचिन तेंदुलकर ने अब तक वनडे क्रिकेट में 6 बार चार विकटे अपने नाम किए हैं. इस लिस्ट में 8 बार के साथ रविंद्र जड़ेजा(RAVINDRA JADEJA) और 10 बार के साथ अनिल कुंबले(ANIL KUMBLE) नंबर वन पर मौजूद हैं.

इंडिया ने सीरीज़ को किय क्लीन स्वीप

इस मैच में बारिश ने अपना असर दिखाया. इंडिया ने पहले बल्लेबाज़ी करके 36 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 225 रन बनाए. बारिश के चलते इस मैच में डकवर्थ लुईस नियक के मुताबिक, विपक्षी टीम को 35 ओवरों में 257 रनों का टारगेट दिया गया, जिसे परा करने में वेस्टइंडीज पूरी तरह से असफल रही. टीम इंडिया ने वेस्टइंडीज को 137 रनों पर ही समेट दिया. इस जीत के साथ ही इंडिया ने सीरीज़ को 3-0 से अपने नाम किया. इस सीरीज़ में क्लीन स्वीप मारने के बाद इंडिया टी20 सीरीज़ के लिए भी पूरी तरह से तैयार है, जो 29 जुलाई, शुक्रवार से खेली जानी है.

0/Post a Comment/Comments