WI vs IND: 3-0 से सीरीज जीतने के बाद कोच राहुल द्रविड़ को नजरअंदाज कर इस खिलाड़ी को दिया शिखर धवन ने सीरीज जीतने का पूरा श्रेय, कहा मुझे इन पर गर्व है….


भारतीय टीम किसी भी देश के खिलाफ अपने विस्फोटक अंदाज में खेलने के लिए जानी जाती है. वेस्टइंडीज टीम पर भारत ने अपने सभी बड़े खिलाड़ियों को आराम देते हुए युवा खिलाड़ियों की टीम शिखर धवन की अगुवाई में वेस्टइंडीज भेजा था. कल रात भारत और वेस्ट इंडीज के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम मुकाबला खेला गया. जहां टॉस जीतकर भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया.

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए शुभमन गिल के 98 और शिखर धवन के अर्द्धशतक के अलावा उपकप्तान श्रेयस अय्यर की शानदार 44 रनों की पारी की बदौलत 36 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 225 रन बनाये, जिसके बाद बारिश की वजह से मैच को 50 ओवर से घटाकर 35 ओवरों का कर दिया गया. भारत को तेज रन बनाने का फायदा हुआ और वेस्टइंडीज को 35 ओवरों में 257 रनों का लक्ष्य दिया गया, जिसके दबाव में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 26 ओवर में ही आलआउट हो गई और उन्होंने ये मैच 119 रनों से गंवा दिया.

शिखर धवन ने 3-0 से सीरीज जीतने की जताई ख़ुशी

भारतीय टीम शिखर धवन ने वेस्टइंडीज में वेस्टइंडीज को 3-0 से सीरीज हराकर इतिहास रच दिया है. शिखर धवन ये करिश्मा करने के बाद बेहद ही खुश नजर आए. भारतीय टीम के गब्बर ने मैच के बाद पोस्ट मैच प्रजेंटेशन में भारतीय युवा टीम के तारीफों के पूल बांधते हुए कहा कि “ये हमारे लिए बहुत अच्छे संकेत हैं. मैं अपनी फॉर्म को देखकर काफी खुश हूं, हालांकि मैं इस फॉर्मेट को लंबे समय से खेल रहा हूं. वहीं विंडीज के खिलाफ पहले वनडे की अपनी पारी देखकर मैं खुश था और आज भी अपने प्रदर्शन से खुश हूं.”

शिखर धवन ने इस खिलाड़ी को दिया इस जीत का पूरा श्रेय

2-0 से वेस्टइंडीज पर बढ़त बनाने के बाद कप्तान शिखर धवन ने इन 3 खिलाड़ियों को दिया इसका पूरा श्रेय, बताया भविष्य का विराट और रोहित

भारतीय कप्तान शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरा वनडे मैच जीतने के पूरा का पूरा श्रेय शुभमन गिल को दिया. कप्तान शिखर धवन ने शुभमन गिल के तारीफों के पूल बांधते हुए कहा कि

“उन्होंने (गिल) जिस तरह से 98 रन बनाए, वो देखने लायक था, जिस तरह से सभी खिलाड़ियों ने अपना बेस्ट प्रदर्शन दिया, वो काफी अद्भुत था. हम यहां आकर खुद को भाग्यशाली महसूस करते हैं, हम प्रशंसको के शुक्रगुजार हैं. वे हमें और अधिक लोकप्रिय बनाते हैं. मुझे अपनी गेंदबाजी इकाई पर गर्व है, उन्होंने अपना शत प्रतिशत दिया, जिस तरह से सिराज ने वो दो विकेट लिए और शार्दुल और बाकी गेंदबाजों ने जिस तरह से गेंदबाजी की वो शानदार थी.”

0/Post a Comment/Comments