अंतरराष्ट्रीय T20 में सबसे ज्यादा चौके लगाने वाले टॉप-3 बल्लेबाज, लिस्ट में 2 भारतीय


विकेटों के बीच दौड़ना और नियमित अंतराल पर स्ट्राइक बदलना बल्लेबाजों के लिए जरूरी है, कुछ बाउंड्री में डील करना पसंद करते हैं। कई ऐसे हैं जिन्होंने अपने करियर के दौरान कई सीमाएँ लगाई हैं। उस नोट पर, आइए हम शीर्ष तीन बल्लेबाजों को देखें जिनके नाम पर सबसे अधिक चौके हैं:

3. विराट कोहली - 299

दुनिया के अब तक के सबसे बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक, विराट कोहली ने अपने संपूर्ण कवर ड्राइव के साथ खेल में महारत हासिल कर ली है। कोहली ने 12 साल में 91 पारियां खेली हैं और चौकों के जरिए कुल 1196 रन बनाए हैं। जब भी वह अपनी टीम के लिए बल्लेबाजी करने उतरते हैं तो उनके क्लासिक कवर ड्राइव पर ध्यान देना चाहिए। कोहली फॉर्म में वापस आने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, लेकिन वह टी20ई प्रारूप में एक खिलाड़ी का रत्न रहे हैं।

2. रोहित शर्मा, 303

भारतीय ऑल-फॉर्मेट कप्तान ने हाल ही में रैंकिंग में दूसरा स्थान हासिल करने के लिए कोहली को पीछे छोड़ दिया। हाल ही में समाप्त हुई T20I श्रृंखला में इंग्लैंड के खिलाफ बल्लेबाजी करने के लिए रोहित शर्मा के आक्रामक दृष्टिकोण ने उन्हें नियमित अंतराल पर गेंद को बाड़ की ओर मारते हुए देखा। 15 साल और 120 पारियों के भीतर, शर्मा चौकों से 1212 रन बनाने में सफल रहे हैं। वह इंग्लैंड के खिलाफ बहुत अच्छे संपर्क में थे और भले ही वह जल्दी चले गए, लेकिन वे पावरप्ले में कुछ तेज रन जोड़ने में सफल रहे।

1. पॉल स्टर्लिंग, 325

आयरलैंड के सलामी बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग अपने बेल्ट के तहत कुल 325 चौकों के साथ रैंकिंग में शीर्ष पर बैठे हैं। स्टर्लिंग, एक अनुभवी खिलाड़ी। अपने दमदार अंदाज से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने में कामयाब रहे हैं। उनका हालिया हाई-प्रोफाइल प्रदर्शन भारत के खिलाफ आया जब उन्होंने श्रृंखला के दूसरे टी 20 आई में गेंदबाजों को दंडित किया क्योंकि उन्होंने पांच चौके और तीन छक्के लगाए।

0/Post a Comment/Comments