INDIA vs PAKISTAN: इस साल एक बार नहीं 3 बार भिड़ेंगे भारत और पाकिस्तान, पाक से अपने जख्मो का बदला लेगी टीम इंडिया


इंडिया पाकिस्तान के बीच(INDIA PAKISTAN) मैच देखने के लिए सभी बेकरार रहते हैं. सिर्फ इंडिया और पाकिस्तान नहीं इस मैच को पूरी दुनिया में खूब शौक से देखा जाता है. दोनों टीमों को एक दूसरे का प्रतिद्वंद्वि माने जाते हैं और दोनों के बीच के आकड़ें भी काफी रोमांचक हैं. पाकिस्तान इंडिया को आईसीसी वर्ल्ड कप में कभी नहीं हरा पाया था, लेकिन पिछले ही साल खेले गए टी20 वर्ल्ड में पाकिस्तान ने इंडिया को हराकर इस रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया था.

दोनों टीमों के बीच साल 2012 से द्विपक्षिय सीरीज़ पर रोक लगी हुई है. तब से लेकर अब तक दोनों के बीच किसी तरह की कोई सीरीज़ नहीं खेली गई है. पूरी दुनिया दोनों के बीच मैच देखने को तरसती है. हम आपको बताने जा रहें हैं इस साल इंडिया पाकिस्तान के बीच तीन बार मैच होंगे.

पहला मैच

28 जुलाई से कॉमनवेल्थ गेम्स की शुरुआत होने जा रही है. और इस बार कॉमनवेल्थ गेम्स में कई सालों के बाद क्रिकेट की वापसी हुई है. कॉमनवेल्थ गेम्स में 31 जुलाई की इंडिया और पाकिस्तान (INDIA PAKISTAN) की महिला टीमें मैदान पर आमने सामने होंगी. इस मैच में एक अलग ही रोमांच देखने को मिलेगा.

दूसरा मौका

इसके बाद इसी साल एशिया कप में इंडिया पाकिस्तान(INDIA PAKISTAN) आमने सामने दिखाई देंगी. इस बार का एशिया कप श्रीलंका में खेला जाना है. एशिया कप में इंडिया पाकिस्तान के बीच 28 अगस्त को खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच होने वाले इस मैच को लेकर लोग काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं.

तीसरा मौका

इस साल इंडिया और पाकिस्तान के बीच(INDIA PAKISTAN) तीसरा और आखिरी मौका टी20 वर्ल्ड 2022 कप में होगा. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप 2021 में इंडिया पाकिस्तान के बीच पहला मैच खेला गया था, जिसमें इंडिया को 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. एक बार फिर 23 अक्टूबर को दोनों के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच को इंडिया ज़रूर अपनी झोली में गिराना चाहेगी.

0/Post a Comment/Comments