IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे में बीसीसीआई ने इस वजह से रविन्द्र जडेजा को दिखाया टीम से बाहर का रास्ता, ये खिलाड़ी बना नया उपकप्तान


भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज का आज आखिरी मुकाबला खेल रही है. इस सीरीज की बात करें तो भारतीय टीम को पहले 2 वनडे मैचों में जीत मिली है, तो ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये मैच सिर्फ औपचारिक ही है. कप्तान शिखर धवन जब टॉस के लिए आए तो जो उन्होंने इस मैच की प्लेइंग इलेवन बताई उसमे वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के उपकप्तान बनाये गये रविन्द्र जडेजा का नाम शामिल नहीं था.

इस वजह से रविन्द्र जडेजा को BCCI ने किया बाहर

रविन्द्र जडेजा इस वेस्टइंडीज दौरे पर उपकप्तान के तौर पर टीम के साथ गये हैं, ऐसे में उनका हर मैच खेलना तय था, लेकिन जब कप्तान शिखर धवन टॉस के लिए आए तो जो प्लेइंग इलेवन की लिस्ट उन्होंने वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन को सौंपी उसे देख सभी आश्चर्यचकित रह गये.

दरअसल इस लिस्ट में भारतीय टीम के आलराउंडर खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा का नाम शामिल नहीं था. बीसीसीआई ने इसका कारण बताते हुए कहा कि रविन्द्र जडेजा चोटिल हैं और वो तीसरे वनडे के लिए उपलब्ध नहीं होंगे.

बीसीसीआई ने जोर देकर कहा कि जडेजा की चोट की निगरानी मेडिकल टीम द्वारा की जा रही है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने ट्वीट किया,

“रविन्द्र जडेजा तीसरे वनडे के लिए चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे क्योंकि वह अभी भी 100 प्रतिशत फिट नहीं हैं. मेडिकल टीम उनकी प्रगति पर नजर रखेगी.”

श्रेयस अय्यर बने हैं रविन्द्र जडेजा की जगह उपकप्तान

रविन्द्र जडेजा के चोटिल होकर बाहर होने की वजह से वेस्टइंडीज दौरे के लिए उपकप्तान की जगह खाली थी, ऐसे में बीसीसीआई ने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाईट राइडर्स की कप्तानी करने वाले श्रेयस अय्यर को इसका भार सौंपा है.  वेस्टइंडीज दौरे का पहला वनडे मैच खेले जाने से पहले ही बीसीसीआई ने कहा था कि

“टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी रविन्द्र जडेजा के दाहिने घुटने में चोट लगी है और वे वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो वनडे से बाहर हो गए हैं. बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी प्रगति की निगरानी कर रही है और तीसरे वनडे में उनकी भागीदारी पर फैसला उसी के अनुसार लिया जाएगा.”

0/Post a Comment/Comments