IND vs WI: वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को मिला शमी-बुमराह का रिप्लेसमेंट, दोनों की गैरमौजूदगी में मचाएंगे तबाही


इंग्लैंड से टी20 और वनडे सीरीज़ जीतने के बाद इंडिया अब 22 जुलाई से वेस्टइंडीज दौरे के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस दौरे की वनडे सीरीज़ में टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) को आराम दिया गया है. उनकी जगह टीम की कमान शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) संभालेंगे.

वहीं, इस वनडे सीरीज़ में भारत के मुख्य तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) और जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) नहीं दिखाई देंग. दोनों की जगह टीम में दो ऐसे गेंदबाज़ होंगे, जो उनकी कमी नही खलने देंगे.

शमी-बुमराह की जगह ये गेंदबाज़ टीम में हो सकते हैं शामिल

टेस्ट टीम में अक्सर लाल गेंद के साथ दिखने वाले मोहम्मद सिराज(MOHAMMED SIRAJ) को वनडे सीरीज़ के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है. उन्होंने टीम के लिए कई महत्वपूर्ण मौकों पर गेंदबाज़ी की है. सिराज़ ने पिछले कुछ सालों में अपनी गेंदबाज़ी में काफी सुधार भी किया है और वो टीम के लिए एक शानदार गेंदबाज़ बनकर उभरे हैं.

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी वनडे मैच में सिराज को जसप्रीत बुमराह को शामिल किया गया था. उन्होंने उस मैच के मेडन ओवर में दो विकेट अपने नाम किए थे. हालांकि, वो थोड़ा महंगा ज़रूर साबित हुए थे. सिराज के पास सटीक लाइन लेंथ है, जिससे वो किसी भी बल्लेबाज़ को आसानी से परेशान कर सकते हैं.

ये गेंदबाज़ बनेगा बुमराह

इन दिनों इंडिया टीम में दिखाई देने वाले प्रसिद्ध कृष्णा(PRASIDH KRISHNA) अच्छी लय में नज़र आ रहे हैं. कृष्णा के पास सटीक लाइन लेंथ के साथ गेंदबाज़ी कराते हुए अच्छी यॉर्कर्स डालने की क्षमता है. यॉर्कर के मामले में वो बुमराह से कम नहीं दिखाई देते हैं. उन्होंने अब तक इंडिया के लिए कुल 9 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 20 विकेट अपने नाम किए हैं. इतना ही नहीं प्रसिद्ध कृष्णा आईपीएल में खेलते हुए दिखाई देते हैं. दोनों गेंदबाज़ वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज़ में मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की कमी को पूरा कर सकते हैं.

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय स्क्वाड

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह.

0/Post a Comment/Comments