Ind vs WI: विराट, धवन के बाद श्रेयस अय्यर ने रच डाला इतिहास, पहले वनडे में ही बना दिया ये रिकॉर्ड


भारतीय क्रिकेट टीम और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच पहले वन डे इंटरनेशनल मैच में मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम से सबसे तेजी से एक हजार रन बनाने के मामले में तीसरा स्थान हासिल कर लिया। विराट कोहली और शिखर धवन के बाद अब श्रेयस अय्यर ने संयुक्त रूप पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के साथ तीसरा नंबर हासिल किया है। भारतीय क्रिकेट टीम के वन डे फॉर्मेट में श्रेयस अय्यर ने अपनी 25वी पारी ये रिकॉर्ड बनाया है।

श्रेयस अय्यर पहुंचे 1000 रन पर

भारत बनाम वेस्टइंडीज के बीच खेले गए पहले वन डे मैच में 1000 का आंकड़ा छू लिया। श्रेयस अय्यर भारतीय क्रिकेट टीम में तीसरे सबसे तेज 1000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। विराट कोहली और शिखर धवन के बाद श्रेयस अय्यर ने पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू के साथ संयुक्त रूप से तीसरा स्थान शेयर किया है। श्रेयस अय्यर ने 50 ओवर क्रिकेट में अपनी 25 वीं पारी में ये उपलब्धि हासिल की है।

अच्छी लय में नजर आए श्रेयस अय्यर

श्रेयस अय्यर पिच पर काफी अच्छी लय में नजर आए। पहले वन डे मैच में श्रेयस अय्यर ने कई लुभावने शॉट खेले। लेकिन पारी के 36वे ओवर में गुडुकेश मोटी की गेंद पर कप्तान निकोलस पूरन ने शानदार कैच पकड़कर श्रेयस अय्यर की अच्छी लय में नजर आ रही पारी को समाप्त किया। निकोलस पूरन ने एक हाथ से ये खूबसूरत कैच लपका था।

श्रेयस अय्यर ने बनाए 54 रन

वेस्टइंडीज के खिलाफ दोनों सलामी बल्लेबाजों के अर्दशतकीय पारी के बाद श्रेयस अय्यर ने भी शानदार अर्धशतक बनाया है। श्रेयस अय्यर ने 57 गेंद पर 94 के स्ट्राइक रेट से 54 रन की पारी खेली है। इस दौरान उन्होंने पांच चौके और दो छक्के भी लगाए है। इंग्लैंड के खिलाफ श्रेयस अय्यर को टीम में जगह नहीं मिली थी लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाड़ी खिलाड़ी ने अच्छा प्रदर्शन पहले ही मैच में किया है और वन डे इंटरनेशनल में एक हजार रन भी पूरे कर लिए हैं।

0/Post a Comment/Comments