IND vs WI: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, कोहली की हुई छुट्टी यह खिलाड़ी बना कप्तान


भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ मैच के बाद अब भारतीय टीम वेस्टइंडीज के लिए रवाना होगी। जहां पर टीम इंडिया वेस्टइंडीज दौरे (India tour of West Indies) को 3 मैचों की ODI और 5 मैचों की टी20 मैच खेलने हैं।

वन डे स्क्वाड का ऐलान पहले ही किया जा चुका था। अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पांच टी20 मैच की सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने 18 खिलाड़ियों को स्क्वाड का ऐलान कर दिया है इसमें कप्तानी रोहित शर्मा के हाथ है लेकिन विराट कोहली को बाहर किया गया है।

बीसीसीआई ने किया टीम का ऐलान

भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड सीरीज के बाद वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के साथ पहले तीन वन डे मैच की सीरीज और फिर पांच टी20 मैच की सीरीज खेलनी हैं। वन डे के लिए बीसीसीआई ने टीम का ऐलान पहले ही कर दिया था। अब बीसीसीआई में गुरुवार को पांच टी20 मैच के लिए 18 खिलाड़ियों को टीम का ऐलान कर दिया है। जैसा कि मीडिया रुझानों में था, विराट कोहली में रेस्ट लिया है।

टीम में केएल राहुल और कुलदीप यादव की वापसी हुई है। लेकिन दोनों खिलाड़ियों को फिटनेस के लिहाज से अभी एक तरीके से स्टैंड बाई पर रखा गया हैं। मिडिल ऑर्डए सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा तीन खिलाड़ियों को जगह दी गई है। वहीं इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह भी टीम से बाहर हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टी20 स्क्वाड

रोहित शर्मा ( कप्तान), ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, रवि विश्नोई, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, आवेश खान, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह

वेस्टइंडीज दौरे का टी20 सीरीज का शेड्यूल

पहला टी20 मैच : 29 जुलाई, ब्रायन लारा स्टेडियम, तारौबा, त्रिनिदाद

दूसरा टी20 मैच : 1 अगस्त, वार्नर पार्क, बस्सेटर, सेंट किट्सो

तीसरा टी20 मैच : 2 अगस्त, वार्नर पार्क, बस्सेटर, सेंट किट्सो

चौथा टी20 मैच : 6 अगस्त, सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉडरहिल, फ्लोरिडा

पांचवां टी20 मैच : 7 अगस्त, सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉडरहिल, फ्लोरिडा

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अवेश खान , प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और अर्शदीप सिंह।

वेस्टइंडीज दौरे का ODI सीरीज का शेड्यूल

पहला वनडे मैच : 22 जुलाई, क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद

दूसरा वनडे मैच : 24 जुलाई, क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद

तीसरा वनडे मैच : 27 जुलाई, क्वींस पार्क ओवल, पोर्ट ऑफ स्पेन, त्रिनिदाद

0/Post a Comment/Comments