IND vs WI 1st T20: केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत नहीं अब यह खिलाड़ी करेगा रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग, नाम आया सामने


IND vs WI 1st T20 Match : भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team) और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच ( IND VS WI) पांच मैच की टी20 सीरीज शुक्रवार यानी कि 29 जुलाई से शुरू हो जाएगी। इस सीरीज से पहले केएल राहुल ( KL Rahul) के बाहर होने की पुष्टि हुई है। जिसके बाद ये साफ है कि रोहित शर्मा के साथ युवा बल्लेबाज ईशान किशन सलामी बल्लेबाजी करेंगे।

Kl Rahul हुए बाहर रोहित-ईशान करेंगे पारी की शुरुआत

भारतीय क्रिकेट टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 जुलाई को पहला टी20 मैच खेलना है। लेकिन लंबे वक्त के बाद वापसी कर रहे केएल राहुल ( KL Rahul) टीम से बाहर हो गए हैं। दरअसल, केएल राहुल ( KL Rahul) अपनी इंजरी का ऑपरेशन कराके फिट होकर टीम में चुने भी गए। लेकिन केएल राहुल को कोविड हो गया। जिसके बाद उनके ठीक हो जाने के बाद भी बीसीसीआई मेडिकल टीम ने खिलाड़ी को आराम करने की सलाह दी है। जिसके बाद अब रोहित शर्मा और ईशान किशन ( Ishan Kishan) सलामी बल्लेबाजी की शुरुआत करेंगे।

ईशान किशन को मिला Golden Chance

भारतीय क्रिकेट टीम के वेस्टइंडीज के खिलाफ स्क्वाड में सलामी बल्लेबाज के तौर कर तीन खिलाड़ी रोहित शर्मा ( Rohit Sharma), ईशान किशन ( Ishan Kishan) और केएल राहुल ( KL Rahul) मौजूद थे। हालांकि कैप्टन रोहित शर्मा प्रयोग भी कर सकते है। लेकिन केएल राहुल के बाहर हो जाने के बाद अब स्क्वाड में मात्र ईशान किशन ( Ishan Kishan) ही सलामी बल्लेबाज के तौर पर बचे है। वहीं अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए ईशान किशन के पास स्क्वाड में चुने जाने के लिए टीम प्रबंधन को प्रभावित करने का ये अब तक का सबसे सुनहरा मौका है।

ईशान किशन एक मात्र विकल्प, करना होगा प्रदर्शन

भारतीय टीम की वेस्टइंडीज स्क्वाड कर नजर डालें तो खिलाड़ियों के बल्लेबाजी के स्थान के अनुसार ईशान किशन ( Ishan Kishan) ही सलामी बल्लेबाज के विकल्प है। ढेरों प्रयोग के बाद टीम इंडिया के पास टी20 में सलामी बल्लेबाजी के लिए ईशान किशन, केएल राहुल और रोहित शर्मा जैसे नाम ही नजर आते हैं। हालांकि ईशान किशन ( Ishan Kishan) इंग्लैंड के खिलाफ ज्यादा प्रभावपूर्व नजर नहीं आय थे उन्होंने 8, 16, 3 और 26 का स्कोर बनाया था। जिसके बाद अंतिम दो मैच में रोहित शर्मा ने ऋषभ पंत से सलामी बल्लेबाजी कराई थी।

0/Post a Comment/Comments