Ind Vs Eng: मैनचेस्टर में लहराया तिरंगा, पांड्या-पंत ने मिलकर की इंग्लिश गेंदबाजो की पिटाई, पंत ने रच दिया इतिहास


भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीन मैच की वन डे सीरीज का अंतिम मैच ओल्ड ट्रैफर्ड के मैनचेस्टर के मैदान पर खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम को 47 गेंद पहले 5 विकेट से जीत मिली। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी की। जिसके बाद इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 259 रन बनाए।

तीसरे मैच में भी टीम ऑल आउट हुई। बदले में भारतीय टीम ने 5 विकेट से 47 गेंद रहते मैच जीत लिया। इसी के साथ ही भारतीय टीम ने वन डे सीरीज भी 2-1 से अपने नाम की।

इंग्लैंड टीम हुई ऑल आउट

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच अंतिम मैच में इंग्लैंड टीम 45.5 ओवर्स में 259 रन पर ऑल आउट हुई। टीम के तीन खिलाड़ी जॉनी बेयरस्टो, जो रूट और रीस टॉपले शून्य पर ही आउट हो गए। इसके अलावा टीम के कप्तान जॉस बटलर ने 60 रन की पारी खेली। जेसन रॉय ने 41 रन की पारी खेली। मोइन अली ने 34 रन, क्रिस ओवर्टन ने 32 रन की सबसे ज्यादा रन की पारी खेली।

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या ने सात ओवर्स में 24 रन देकर चार विकेट ले लिए। युजवेंद्र चहल ने 9.5 ओवर्स में 60 रन देकर तीन विकेट ले लिए। मोहम्मद सिराज ने दो और रविंद्र जडेजा ने एक विकेट लिया।

ऋषभ पंत ने वनडे करियर का लगाया पहला शतक, रच दिया इतहास

भारतीय क्रिकेट टीम 260 रन का पीछा करने मैदान पर उतरी। जिसमें ऋषभ पंत ने 125 रन की नाबाद पारी खेली है। ऋषभ पंत में 113 गेंद में 110 के स्ट्राइक रेट से 125 रन बनाए। इसमें 16 चौके और दो छक्के शामिल है। इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजी में भी कमाल किया। हार्दिक पांड्या में 55 गेंद पर 129 के स्ट्राइक रेट से 55 गेंद में 10 चौकों की मदद से 71 रन बनाए हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा ( 17 रन), शिखर धवन ( 1 रन), विराट कोहली ( 17 रन), सूर्यकुमार यादव ( 16 रन) और रविंद्र जडेजा ने 7 रन बनाए।

इंग्लिश टीम की तरफ से रीस टॉपले ने 7 ओवर्स में 35 रन देकर तीन विकेट लिए। इसके अलावा कार्स और क्रिश ओवरटन ने एक एक विकेट लिया। जिसके बाद भारतीय टीम ने 47 गेंद रहते 5 विकेट से मैच जीत लिया।

0/Post a Comment/Comments