Ind Vs Eng: सीरीज जीतने के लिए अंतिम मैच में कप्तान रोहित खेलेंगे बड़ा दांव, शिखर धवन को बाहर इस खिलाड़ी के साथ करेंगे ओपनिंग!


भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच तीसरा वन डे मुकाबला आज रविवार ओल्ड ट्रैफर्ड कोमैनचेस्टर के मैदान पर खेला जाना है। इस मैच में भारतीय टीम को सीरीज जीत के लिए हर हाल में मैच जीतना होगा। वहीं इंग्लैंड टीम भी टी20 सीरीज में सीरीज हार के बाद इस सीरीज को जीतने के लिए एड़ी चोटी का दम लगा देगी।

जिससे ये मैच दर्शको के लिए काफी रोमांचक होने वाला है। पिछले मैच में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा एक बड़ा बदलाव कर सकते हैं। भारतीय प्लेइंग इलेवन में ज्यादा बदलाव करते रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ नहीं दिखते हैं। लेकिन तीसरे मैच में रोहित शर्मा ये बड़ा बदलाव कर सकते हैं।

शिखर धवन की जगह इस खिलाड़ी को मिलेगा मौका!

इंग्लैंड के खिलाफ वन डे स्क्वाड में शिखर धवन के साथ ही सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को भी मौका दिया गया है। लेकिन प्लेइंग इलेवन में शिखर धवन को मौका दिया था।।पहले मैच में स्कोर मात्र 111 चेस करना था,। जिसके चलते रोहित शर्मा ने अर्धशतक बनाकर स्कोर प्राप्त कर लिया। लेकिन शिखर धवन जोकि लंबे समय के बाद वापसी कर रहे थे।

अपनी बल्लेबाजी के तरीके से उलट 54 गेंद में 57 के स्ट्राइक रेट से 31 रन बना सके थे। वहीं दूसरे मैच में काफी धीमी बल्लेबाजी करते हुए मात्र 9 रन 26 गेंद कर आउट हो गए। जिसके बाद दूसरे मैच में दोनों ही सलामी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए थे। अब रोहित शर्मा के अलावा ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है।

ईशान किशन चल रहें है अच्छी फॉर्म में

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका के घरेलू सीरीज में ईशान किशन की जिम्मेदारी वाली बल्लेबाजी देखने को मिली। ईशान किशन ने दक्षिण अफ्रीका सीरीज में केएल राहुल, रोहित शर्मा और शिखर धवन की गैरमौजूदगी में शुरुआती पारियों को बखूबी संभाला था। वहीं से खिलाड़ी सलामी बल्लेबाज का एक बेहतरीन उदाहरण बना हुआ है।

ईशान किशन इस समय अच्छी फॉर्म में हैं। तीसरे मैच की जीत की जरूरत को देखते हुए ईशान किशन को प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जा सकता है।

सीरीज जीतने के लिहाज से होगा चयन

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच तीसरा वन डे मैच जीत के लिहाज से प्लेइंग इलेवन में बदलाव होता नजर आयेगा। पहले मैच में 10 विकेट से जीत के बाद दूसरा मैच 100 रन के बड़े अंतर से हारी थी। जिसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने भी टीम की कमियों को गिनाया था। कप्तान रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी के विषय में चेताया भी था।।जिसके बाद अब प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव साफ संभव हैं।

0/Post a Comment/Comments