IND VS ENG: जसप्रीत बुमराह ने पहले वनडे में वो किया जो क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ, बना डाला नया रिकॉर्ड


भारतीय क्रिकेट टीम की गेंदबाजी की रीढ़ की हड्डी जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले वन डे मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम इंग्लैंड के पैरो धरती खींच ली।

विरोधी टीम के स्टार बल्लेबाजों की सजी इंग्लिश टीम के आधे से ज्यादा खिलाड़ियों को पवेलियन भेजा। इंग्लिश टीम के तीन बल्लेबाजों को शून्य पर आउट किया। जसप्रीत बुमराह के इस प्रदर्शन के बाद बूम बूम बुमराह की कमाल को एक इनिंग इंग्लैंड के द ओवल मैदान पर दर्ज हुई। जोकि लंबे समय तक यादगार रहेगी। देखिए किस तरह जसप्रीत बुमराह ने अंग्रेजी बल्लेबाजों के छुड़ाए छक्के…

बुमराह में लिए छह विकेट

जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड टीम के खिलाफ उन्हीं के घर में छ विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह ने अपनी पारी के 7.2 ओवर्स में मात्र 2.69 की इकोनॉमी के साथ 19 रन दिए और छः विकेट अपने नाम कर लिए। कमाल की बात ये रही कि जसप्रीत बुमराह की इस घातक गेंदबाजी से खिलाड़ी रन बनाना तो दूर विकेट बचाने के विषय की जद्दोजहद में लगे रहे। जिसके बाद जसप्रीत बुमराह ने तीन मैडेन ओवर डाले। वहीं तीन खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह की गेंद के। आगे खाता तक नहीं खोल सके।

जिसमें विश्व एक दिग्गज खिलाड़ी जो रूट, विस्फोटक बल्लेबाज लियाम लिविंगस्टोन और टीम के सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय शामिल हैं। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह ने जॉनी बेयरस्टो, डेविड विले और कार्स को आउट किया।  बता दें, इंग्लैंड के टॉप 4 बल्लेबाज में से 3 विकेट शून्य पर आउट हुए जो वन्दे क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ.

स्टुअर्ट बिन्नी और अनिल कुंबले ने चटकाएं हैं 6 विकेट

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज स्टुअर्ट बिन्नी और अनिल कुंबले भी छ विकेट वन डे मैच में ले चुके है। स्टुअर्ट बिन्नी ने बांग्लादेश के खिलाफ मैच में 4.4 ओवर्स में छ विकेट लिए थे। तो वहीं स्टार गेंदबाज अनिल कुंबले ने 1993 की दिग्गज टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 6.1 ओवर्स में 6 विकेट लिए थे। लेकिन इंग्लैंड की धरती पर जाकर जसप्रीत बुमराह के 6 विकेट हासिल करके टीम को जीत दिलाई और इंग्लैंड के खिलाफ छह विकेट लेने वाले पहले खिलाड़ी बन गए।

बुमराह के वन डे कैरियर का बेस्ट

28 साल के स्टार भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के वन डे कैरियर का ये बेस्ट परफॉर्मेस है। बुमराह वन डे में 70 मैच खेले हैं। जिसमें उन्होंने 119 विकेट हासिल कर लिए है। इसके पहले जसप्रीत बुमराह दो बार पांच विकेट हाल भी ले चुके हैं। लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ 19 रन देकर छह विकेट बुमराह का अब तक बेस्ट है।

0/Post a Comment/Comments