IND vs AUS: कॉमनवेल्थ में जीता हुआ मैच हारने के बाद टूट गयी रेणुका सिंह, बोली- ‘आज वो होती तो परिणाम कुछ और होता’


बर्मिंघम के एजबेस्टन में खेले जा रहे 2022 कॉमनवेल्थ गेम्स महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में भारतीय महिला क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) ने पहले मैच में तीन विकेट से हरा दिया। 

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में आठ विकेट पर 154 रन बनाए। जवाब में कंगारू टीम ने 19 ओवर में सात विकेट पर 157 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। 

भारत के हाथों से छिन गई जीत

भारतीय टीम ने एक समय 49 रन के अंदर ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट झटक लिए थे, लेकिन जीत हासिल नहीं कर पाई। कंगारू बल्लेबाजों ने आखिरी ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की। अंतिम के 24 गेंद पर उसने 43 रन बनाकर मैच को जीत लिया। 

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ओर से तेज़ गेंदबाज रेणुका सिंह ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया और मैच को भारत की झोली में ला दिया था। लेकिन आखिर में ऑस्ट्रेलिया ने खेल अपनी तरफ कर लिया। भारत के लिए रेणुका सिंह ने चार विकेट लिए। मैच के बाद रेणुका सिंह ने कहा,

“मैं बहुत खुश नहीं हूं क्योंकि हम मैच हार गए। अगर हम जीत गए होते तो मुझे खुशी होती। अभी हमारे पास सिर्फ दो पेसर हैं। हमें पूजा (वस्त्रकर) की कमी खल रही है क्योंकि यह तेज गेंदबाजों के लिए अच्छी पिच है।”

भारत को मिली थी अच्छी शुरुआत

टीम इंडिया के लिए ओपनर शेफाली वर्मा ने सिर्फ 33 गेंदों में 48 रन बनाए। वहीं कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 34 गेंदों में 52 रनों की पारी खेली। भारत को शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों ने पहले विकेट के लिए 3.3 ओवर में 25 रन जोड़े। 

मंधाना पांच चौकों की मदद से 24 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद तीन नंबर की खिलाड़ी यस्तिका भाटिया आठ रन बनाकर रन आउट हो गईं और ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच में वापसी की। ऑस्ट्रेलिया के लिए जेस जोनासेन ने सबसे ज्यादा चार विकेट लिए। वहीं मेगन स्कट को दो सफलता मिलीं। इसके अलावा डेरिस ब्राउन को एक विकेट मिला।

0/Post a Comment/Comments