ICC WTC: श्रीलंका की जीत ने बिगाड़ा भारत का समीकरण, टॉप 4 से बाहर हुई टीम इंडिया, इन 2 टीमों के बीच हो सकता है फाइनल


आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC WTC CHAMPIONSHIP) में भारतीय क्रिकेट टीम अब टॉप चार से बाहर होकर पांचवे स्थान पर पहुंच गई है। श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया टीम के बीच 2 टेस्ट मैच की सीरीज आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC WORLD TEST ) के तहत खेली गई थीं। इस सीरीज में दोनों ही टीम ने एक एक मैच जीता, जिसके बाद सीरीज टाई हो गई।

इस सीरीज का असर टॉप पांच में लगभग सभी टीम की पोजिशन पर पहुंचा है। दक्षिण अफ्रीका को छोड़कर बाकी सभी टीम को एक एक स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है। जानिए क्या है अपडेटेड आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की…

भारतीय टीम एक स्थान खिसककर पांचवे स्थान पर पहुंची

आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में श्रीलंका की ऑस्ट्रेलिया के ऊपर दो मैच की सीरीज के दूसरे मैच में जीत के बाद भारतीय टीम को एक स्थान का नुकसान झेलना पड़ा है। प्वाइंट टेबल की सभी टॉप पांच का स्थान परिवर्तन हुआ है। जिसमें भारतीय टीम कुल 12 मैच में छ जीत चार हार और दो ड्रॉ होने के बाद पांचवे स्थान पर 52.08 विन परसेंटेज के साथ है।

वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भी एक स्थान का नुकसान हुआ है। पाक टीम 52.38 विन परसेंटेज के साथ चौथे स्थान पर है। वेस्टइंडीज 50 विन परसेंटेज के साथ छ्टे स्थान पर, इंग्लैंड क्रिकेट टीम 33.33 विन परसेंटेज के साथ सातवें, न्यूजीलैंड टीम 25.93 विन परसेंटेज के साथ आठवें और बांग्लादेश 13.33 विन परसेंटेज के साथ नौवें स्थान पर है।

ऑस्ट्रेलिया से छीन गया नंबर के ताज

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम लंबे समय से नंबर एक की कुर्सी पर बनी हुई थीं। लेकिन श्रीलंका से टेस्ट मैच में हार न बाद अब दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम 84 अंक और 70 विन परसेंटेज के साथ पहले स्थान से खिसककर दूसरे स्थान पर जा पहुंची है।

श्रीलंका की जीत से दक्षिण अफ्रीका की फायदा

दक्षिण अफ्रीका की टीम अभी तक दूसरे स्थान पर थी। लेकिन अब श्रीलंका की जीत के बाद 60 अंक और 71.43 विन परसेंटेज के साथ पहले स्थान पर है। वहीं श्रीलंका झलांग लगाकर 54.17 विन परसेंटेज के साथ तीसरे स्थान पर पहुंच गई है।

0/Post a Comment/Comments